spot_img
spot_img
Homeदेश - विदेशसरकार भारत से 20 बेलीब्रिज लाएगी नेपाल

सरकार भारत से 20 बेलीब्रिज लाएगी नेपाल

भारत- नेपाल सीमा संवाददाता जीत बहादुर चौधरी की रिपोर्ट
08/10/2024

काठमाण्डौ,नेपाल – सरकार ने भारत से 20 बेली ब्रिज लाने की तैयारी की है।

सरकार ने हाल की बाढ़ से क्षतिग्रस्त पुलों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए भारत से बेली ब्रिज लाने की तैयारी की है।

सिंधुपालचौक जिला में हाल ही में आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए भौतिक बुनियादी ढांचे का निरीक्षण करने आए भौतिक संरचना एवं परिवहन मंत्री देवेन्द्र दहाल ने यह जानकारी दी ।

उन्होंने कहा कि तातोपानी में जल्द ही बेली ब्रिज लाने की तैयारी की जा रही है ।

सिंधुपालचौक जिला के बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति की जानकारी लेने के लिए संघीय सरकार के तीन मंत्री मंगलवार को मुख्यालय चौतारा पहुंचे ।

गृह मंत्री रमेश लेखक, रक्षा मंत्री मनवीर राई और भौतिक संरचना एवं परिवहन मंत्री देवेन्द्र दहाल की मौजूदगी में जिला प्रशासन कार्यालय में आपदा से हुई क्षति पर चर्चा की गयी ।

मंत्री सिंधुलीजिला रामेछाप जिला और बाढ़ प्रभावित खुरकोट बाजार को जोड़ने वाले खुरकोट पुल का निरीक्षण करने के बाद चौतारा पहुंचे, जो सुनकोशी नदी में बह गया था।

मंत्रियों ने स्थानीय जन प्रतिनिधि, मुख्य जिला अधिकारी, जिला पुलिस प्रमुख सहित स्थानीय लोगों के साथ सड़क बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण, बचाव और राहत और जिले में बाढ़ से हुए नुकसान पर चर्चा की।

सिंधुपालचोक जिला की स्थिति को समझने के बाद गृह मंत्री ने चीन को जोड़ने वाले कोडारी राजमार्ग पर लार्चा और लिपिंग नदी पर बेलीब्रिज की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने प्रिया किरण थापा को प्रभावित लाभार्थियों की पहचान करने और क्षति का विवरण तुरंत भेजने का निर्देश दिया।

सिंधुपालचौक जिला में हर साल प्राकृतिक आपदाओं से नुकसान होता है।

अकेले इस बार ही 10 लोगों की मौत हुई है, दो लापता हैं और बड़ी मात्रा में शारीरिक क्षति हुई है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!