spot_img
spot_img
Homeप्रदेशअधिवक्ता की हत्या के विरोध में बार एसोसिएशन का प्रदर्शन

अधिवक्ता की हत्या के विरोध में बार एसोसिएशन का प्रदर्शन

महाराजगंज से उप संपादक रतन गुप्ता की रिपोर्ट

महराजगंज। कासगंज बार एसोसिएशन की महिला अधिवक्ता के अपहरण व हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को जिले के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर कार्य बहिष्कार किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर कार्रवाई की मांग की।


अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा कि चार सितंबर को कासगंज बार एसोसिएशन की एक महिला अधिवक्ता का पहले अपहरण किया गया फिर हत्याकर शव रजपुरा नहर में फेंक दिया गया। घटना से अधिवक्ता समाज काफी दुखी व मर्माहत है। कहा कि मौजूदा शासन में अधिवक्ताओं के विरुद्ध अत्याचार व हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं। सरकार अधिवक्ताओं को सुरक्षा एवं सम्मान देने में पूर्णत: विफल साबित हो रही है।

इससे पहले भी कई अधिवक्ताओं की हत्या हुई, लेकिन किसी भी मामले में सरकार की ओर से कार्रवाई न किए जाने के कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। इस कृत्य से संपूर्ण अधिवक्ता समाज प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन की निंदा करता है। अधिवक्ताओं ने सरकार से चार सूत्रीय मांग करते हुए अविलंब पूरा किए जाने की मांग की। कहा कि कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या करने वाले अपराधी को अविलंब गिरफ्तार किया जाए तथा अधिवक्ता के स्वजन को एक करोड़ रुपये की सहयोग राशि प्रदान की जाए।

देश में अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए और एडवोकेट्स प्रोटशन एक्ट लागू की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार श्रीवास्तव, महामंत्री रामराज चौधरी, अकबर अली अंसारी, कात्यायन मणि त्रिपाठी, अजय कुमार सिंह, गुड्डू प्रसाद कन्नौजिया, परशुराम गौड़, अमित कुमार, रामाश्रय भारती, अंबरीष कुमार, दयाराम चौधरी, उपेंद्र कुमार द्विवेदी मौजूद रहे।

क्राइम मुखबिर न्यूज
अपराध की तह तक !

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!