spot_img
spot_img
Homeप्रदेशगोरखपुर में स्वतंत्रता दिवस के चार दिवसीय उत्सव की शुरुआत: विविध कार्यक्रमों...

गोरखपुर में स्वतंत्रता दिवस के चार दिवसीय उत्सव की शुरुआत: विविध कार्यक्रमों और भव्य तिरंगा यात्रा के साथ मनाई जाएगी आज़ादी की वर्षगांठ

गोरखपुर संवाददाता जितेंद्र यादव की रिपोर्ट

आज से चार दिन स्वतंत्रता के मधुर लहरियों से गुंजायमान रहेगा गोरखपुर शहर

विभिन्न कार्यक्रमों के मध्यम से समिति करेगी राष्ट्र की वंदना

गोरखपुर। आज भारत के महापर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र वंदन समिति द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले चार दिवसीय कार्यक्रमों का विधिवत उद्घाटन 11 अगस्त को प्रातः 12 बजे वैष्णवी लान संपन्न होगा।
उद्घाटन के दिन प्रात हा 12:00 बजे से गायन एवं दोपहर बाद ढाई बजे से नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा तत्पश्यात 12 तारीख को
नन्हे-मुन्ने के बीच फैंसी ड्रेस कंपटीशन और मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता। 13 अगस्त को कला रंगोली एवं कवि सम्मेलन आयोजित होंगे।
कार्यक्रम 14 तारीख को दोपहर 2:30 से प्रतिभा सम्मान समारोह और  भव्य शहीद नमन तिरंगा यात्रा एवं शोभायात्रा निकल जाएगी जो वैष्णवी लाल से प्रारंभ होकर वीर बहादुर सिंह चौराहा से होते हुए गणेश होटल सिनेमा रोड से होते हुए बैंक रोड बैंक रोड से टाउन हॉल होते हुए कचहरी चौराहे से आकर चेतन चौराहा इंदिरा गांधी जी की मूर्ति के पास समाप्त होगी जहां भारत माता की आरती की जाएगी।  शोभा यात्रा में भाभी झांकियां होगी जिसमें बच्चे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रूप में सम्मिलित होंगे।

संस्था के अध्यक्ष विजय खेमका ने कहा कि कार्यक्रमों के माध्यम से राष्ट्र वंदन समिति पिछले कई वर्षों से राष्ट्र के प्रति जन जागरूकता का कार्य कर रही है इन कार्यक्रमों के माध्यम से वह प्रत्येक घरों में अपने इतिहास एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा इस आजादी की देवी को लाने के लिए किए गए बलिदान को पहुंचाने का कार्य कर रही है साथ ही शहीद नमन तिरंगा यात्रा और झांकी के द्वारा हम पुनः भारत को अखंड बनने एवं हर घर पर तिरंगा को शान से फहराने के लिए पर लेने जागरूकता करते हैं।

संस्था के महामंत्री महामंत्री दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि इस कार्यक्रम में को सफल बनाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं और झांकी के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए हैं जिसमें इसके अतिरिक्त विभिन्न कार्यक्रमों के लिए भी प्रभारी बनाए गए जिसमें माया गुप्ता विनीत पांडे राजू लोहारू का धनंजय सही शशिकांत गुप्ता अमित पांडेय देवीलाल गुप्ता रूप रानी रीता शर्मा  सुनीता शर्मा मनोरमा पाल मुकेश दुआ राहुल पाण्डेय अनुराग खेमका अमित दत्त पांडे धीरज ओझा दीपक मौर्य राहुल गुप्ता रागिनी श्रीवास्तव महेश गर्ग सूर्यनाथ सिंह भावेश मुकेश राजेंद्र अग्रवाल माखनलाल गोयल जसपाल सिंह आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित है।

क्राइम मुखबिर न्यूज
अपराध की तह तक!

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!