spot_img
spot_img
Homeप्रदेशबार्डर क्षेत्रो सहित महराजगंज जनपद मे करवाचाैथ 20 को, दुकानों पर महिलाओं...

बार्डर क्षेत्रो सहित महराजगंज जनपद मे करवाचाैथ 20 को, दुकानों पर महिलाओं की बढ़ी भीड़

रतन गुप्ता उप संपादक की रिपोर्ट

18/10/2024

महराजगंज। विवाहित महिलाओं के अखंड सौभाग्य का प्रतीक करवाचौथ का व्रत इस बार 20 अक्तूबर को मनाया जाएगा। इसे लेकर महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है। महिलाएं बाजार से आभूषण और कपड़ों की खरीदारी करने में जुटी हैं। सजने-संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर में भी महिलाओं की आवाजाही बढ़ी है। नव विवाहिताएं ज्यादा उत्साह के साथ तैयारी में जुटी हुई हैं।

बिस्मिल नगर में ब्यूटी पार्लर संचालित करने वाली हिना खान ने बताया कि पार्लर में कोई हाथों में मेंहदी सजवाने के लिए पहुंच रहा है तो कोई फेशियल करवाकर सुंदरता निखार के लिए। हर विवाहित महिला अपने को इस व्रत में आकर्षक रूप में प्रस्तुत करने की तैयारी में है। पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले करवा चौथ व्रत की तैयारी में लगभग सभी विवाहित महिलाएं जुटी हुई हैं। नव विवाहिताओं में जिनका यह पहला व्रत है उनमें अलग ही उत्साह दिख रहा है।
सोनौली ,नौतनवा क्षेत्रो में सोने ,चांदी ,कास्मेटिक कपड़ा ,की बिक्री अधिक हुआ है।


सर्राफा कारोबारी आशीष सोनी ने बताया कि लाइट वेट की सोने की चेन तथा बिछिया की खरीद ज्यादा महिलाएं कर रहीं हैं। कम वजन की रिंग भी पसंद की जा रही है। कपड़ों की दुकान पर साड़ियों की डिमांड अधिक बताई जा रही है। विक्रेता विनय अग्रहरी का कहना है कि बनारसी व सिल्क टच की कढ़ाई वाली साड़ियां अधिक डिमांड में हैं। शरारा, लहंगा, प्लाजो, क्रॉप टॉप, गाऊन भी महिलाएं पसंद कर रही हैं।

विवाहिताएं कॉस्मेटिक की दुकानों पर चूड़ियां, कंगन, लिपस्टिक, नेलपेंट, हेयर कलर, फेसवॉश सहित सोलह-शृंगार के लिए सामान खरीद रही हैं। बाजार में रंग-बिरंगी चूड़ियां और कंगन भी आए हैं। चूड़ियों की कीमत 100 रुपये और कंगन की कीमत 250 रुपये दर्जन है। सदर ब्लॉक के निकट ब्यूटी पार्लर संचालन करने वाली काजल गुप्ता ने बताया कि विवाहिताएं फेशियल, फुल थ्रेडिंग, वैक्स कराने, समूथिनिंग, हेयर हाइलाइट, ग्लोबर क्लर कट, हेयर स्पा सहित अलग-अलग तरह का मेकअप करने का डिमांड कर रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!