नेपाल मे हो रहे चुनाव के लिए भरत सरकार द्वारा नेपाल के लिए २०० गाडि़या उपहार

रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल

१ नवम्बर । नेपाल मे हो रहे सासद विधायक चुनाव मे प्रतिनिधिसभा सदस्य और प्रदेशसभा सदस्य चुनाव को लक्षित कर भारत सरकार ने नेपाल को २०० गाडि़या उपहार (सहयोग स्वरुप) प्रदान किया है । काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने आज मंगलबार सिंहदबार स्थित अर्थमन्त्रालय में एक कार्यक्रम कर उक्त गाडि़यां हस्तान्तरण की ।
नेपाल के लिए भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्ताव ने अर्थमन्त्री जनार्दन शर्मा को उक्त गाडि़या हस्तान्तरण किया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत से प्राप्त २०० गाडि़यों में से १२० सुरक्षा निकाय के लिए और बांकी ८० गाड़ी निर्वाचन आयोग के लिए है । अर्थमन्त्री शर्मा ने भारत से प्राप्त सहयोग के प्रति भारत सरकार को धन्यवाद ज्ञापन किया है । प्राप्त सहयोग चुनाव के दौरान प्रयोग में लाया जाएगा ।

इसतरह भारतीय दूतावास ने कहा है कि विभिन्न चुनाव के समय में भारत ने नेपाल को २४०० गाडि़या सहयोग किया है, जिसमें नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस को २००० की संख्या में है तो निर्वाचन आयोग को ४०० की संख्या में है । जारी विज्ञप्ति में आगे कहा है– ‘भारत–नेपाल बीच बहुपक्षीय एवं बहुआयामिक विकास साझेदारी है, जिससे दो देशों की जनता बीच निकट संबंध प्रतिबिम्बित होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *