खिचड़ी मेले के लिए चलेंगी 380 बसें, श्रद्धालुओं को मिलेगी सहूलियत


रिपोर्टर रतन गुप्ता 09 Jan 2023

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने कहा कि खिचड़ी मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेला और रेलवे बस स्टेशन परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं।
गोरखपुर रोडवेज।

मकर संक्रांति पर बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए परिवहन निगम 13 से 16 जनवरी के बीच पूर्वांचल के विभिन्न रूटों से 380 विशेष बसों का संचालन करेगा।

परिवहन निगम ने इसके लिए रूटों का निर्धारण कर लिया है। निगम की गोरखपुर, महराजगंज, ठुठीबारी, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बढ़नी, बलरामपुर, गोंडा, देवरिया, कुशीनगर, दोहरीघाट, अयोध्या, खलीलाबाद और रूद्रपुर आदि रूट पर अतिरिक्त बसों को चलाने की योजना है।

भूले बिसरे यात्रियों की मदद करेगा कंट्रोल रूम
श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए गोरखनाथ मंदिर और रेलवे बस स्टेशन पर रोडवेज की तरफ से कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यरत रहेगा। कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को जागरूक करेंगे। साथ ही मेले में भूले बिसरे यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद भी करेंगे। इसके लिए परिवहन निगम ने कंट्रोल रूम नंबर 9414858159, 6392305706 और 0331 2200093 जारी किया है।

मेले के लिए चलेंगी 27 इलेक्ट्रिक बसें
श्रद्धालुओं के लिए गोरखपुर सिटी ट्रांसपोर्ट की ओर से 27 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। इलेक्ट्रिक बस डिपो के मैनेजर केके मिश्रा ने बताया कि इसके लिए 25 अतिरिक्त इलेक्ट्रिक बसें लखनऊ से मंगाई जा रही है।

यहां से चलेंगी बसे
स्थान बसों की संख्या
सोनौली-फरेंदा-गोरखपुर 30
ठुठीबारी-सिद्धार्थनगर-गोरखपुर 30
बढ़नी-सिद्धार्थनगर-गोरखपुर 20
बलरामपुर-गोंडा-गोरखपुर 02
बांसी-मेंहदावल-गोरखपुर 15
लार-देवरिया-गोरखपुर 50
तमकुहीरोड-कसया-गोरखपुर 60
गोला-सिकरीगंज-गोरखपुर 10
पडऱौना-कसया-गोरखपुर 45
दोहरीघाट-कौड़ीराम-गोरखपुर 40
अयोध्या-खलीलाबाद-गोरखपुर 60
रुद्रपुर-गौरीबाजार-गोरखपुर 20
कप्तानगंज-पिपराइच-गोरखपुर 08

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने कहा कि खिचड़ी मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेला और रेलवे बस स्टेशन परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं। जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त बसें बढ़ाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *