नशीला पदार्थ खिलाकर बसों में चोरी व लूट करने के 5 आरोपी गिरफ्तार

गोरखपुर।कैन्ट पुलिस ने बसों में चल रहे यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर चोरी व लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को मंगलवार को अरेस्ट कर लिया
कैन्ट इंस्पेक्टर शशिभूषण राय ने बताया कि गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों की पहचान
लक्ष्मी निषाद निवासी चपरा पूर्वी थाना धनघटा जनपद संतकबीर नगर, हौसला निषाद निवासी तुरकौलिया थाना धनघटा जनपद संतकबीर नगर,श्यामलाल निषाद निवासी अतरौलिया ग्राम रतुआपार थाना अतरौलिया जनपद आजमगढ़, सुभाष निषाद निवासी संतकबीर नगर, हरिश्चन्द गौतम निवासी ग्राम सराय नीलकण्ड थाना जहाँगीरगंज जनपद अम्बेडकर नगर के रूप में हुई है।
इनके पास से पिल्स, 99 ग्राम नशीला पाउडर अल्प्राजोलम, दो चाकू बरामद हुआ है.पुलिस ने इन्हें नंदानगर तिराहा से पकड़ा है।
पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे सभी पहले से एक दूसरे को जानते है एक साथ मिलकर बसों में यात्रा कर रहे लोगों का कीमती सामान चुरा लेते है. ये लोग पहले बस स्टाप पर यात्रियों की रैकी करते है. तथा उनके बस में चढ़ते ही तेजी से बस के आगे निकलकर अपने साथियों को मोटरसाइकिल से उतार देते है. उसके बाद वह लोग बस में चढ़ जाते है बाकी दो लोग मोटरसाइकिल लेकर बस के पीछे चलने लगते है.जब इनके साथी बस यात्रियों को नशीला पाउडर खिलाकर पिलाकर या सूघाँकर बेहोश करके उनका सामान लेकर उतर जाते है. बाकी दो लोग इन्ही मोटरसाइकिलो पर बैठकर भाग जाते है यदि कोई इनके बारे में जान भी जाता है तो ये लोग चाकू दिखाकर डराकर भाग जाते है.पुलिस के अनुसार लक्ष्मी पर पहले से एनडीपीएस, चोरी, लूट, गैंगेस्टर के आरोप में गोरखपुर, बस्ती आदि जिलों के थानों में 14 केस दर्ज है. वही हौसला निषाद पर 10 केस, श्यामलाल निषाद पर 1, सुभाष निषाद पर 2 औऱ हरीशचन्द्र गौतम पर 3 केस है. सरगना लक्ष्मी निषाद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *