spot_img
spot_img
Homeप्रदेशजनपदीय स्तर पर समस्त विद्यालयों में शिक्षक व छात्र- छात्राओं के बीच ...

जनपदीय स्तर पर समस्त विद्यालयों में शिक्षक व छात्र- छात्राओं के बीच  मची है शिक्षक दिवस की धुम

महराजगंज संवाददाता शिवानंद त्रिपाठी की रिपोर्ट

डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती एवं शिक्षक दिवस समारोह।

सर्वप्रथम विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सपना सिंह जी के द्वारा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मुख पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया गया।


महराजगंज। की शिक्षिका रतनप्रिया मिश्रा जी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि देश में हर साल 5 सितंबर का दिन शिक्षक दिवस के तौर पर मनाया जाता है यह दिन भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को समर्पित है 5 सितंबर को ही उनकी जयंती भी होती है इस दिन शिक्षा के जगत में उनके अतुलनीय योगदान और उपलब्धियां  को याद किया जाता है सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन प्रख्यात विद्वान एवं भारतीय संस्कृति के संवाहक और महान दार्शनिक थे।

इस अवसर पर हम अपने शिक्षको के अथक समर्पण और अटूट प्रयासो के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि जिस तरह मिट्टी को तरास कर कलाकृति तैयार करने का कार्य कुम्हार करता है वैसे ही शिक्षक हम बच्चों में निखार लाते हैं हमें संवारते हैं।
इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने भी अपने शब्दों के माध्यम से शिक्षको के प्रति  सम्मान व्यक्त किया।

तत्पश्चात् विद्यालय की प्रधानाचार्या जी ने छात्राओं को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जीवन से प्रेरणा लेने को कहा और सभी को शिक्षक दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी।

इस कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं- विपिन कुमार, संदीप यादव, आनन्द कुमार शुक्ल, कावेरी जायसवाल, प्रभा, प्रतिभा पांडे, अंजलि त्रिपाठी, रतनप्रिया मिश्रा,श्रीमती सरिता मिश्रा, शीला मिश्रा एवं‌  गिरिजेश शर्मा, कमलेश वर्मा एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

क्राइम मुखबिर न्यूज
अपराध की तह तक !


व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:
👇

https://chat.whatsapp.com/EZ0y7Xmh2m2HyxTllHIX6C

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!