spot_img
spot_img
Homeदेश - विदेशबांग्लादेश के अंतरिम प्रधानमंत्री यूनुस ने तत्काल चुनाव कराने से कर दिया...

बांग्लादेश के अंतरिम प्रधानमंत्री यूनुस ने तत्काल चुनाव कराने से कर दिया इनकार

भारत- नेपाल सीमा संवाददाता जीत बहादुर चौधरी की रिपोर्ट
09/10/2024

काठमाण्डौ,नेपाल – बांग्लादेश की अंतरिम सरकार डॉ. मोहम्मद यूनुस ने चुनाव की तारीख तय करने से इनकार कर दिया है। डॉ यूनुस ने कहा कि इनमें से किसी का भी लंबे समय तक सरकार में बने रहने का लक्ष्य नहीं है, लेकिन चुनाव से पहले अहम मुद्दों पर सुधार की जरूरत है। हालांकि वह चुनाव कराने को तैयार हैं, लेकिन सुधार से पहले चुनाव कराना गलत है।यूनुस कहते हैं।

यूनुस ने कहा कि सार्वजनिक प्रशासन की विरासत पूरी तरह से खराब हो गई है और भविष्य में इसे निरंकुशता की ओर लौटने से रोकने के लिए व्यापक सुधारों की आवश्यकता है। उनका कहना है कि सुधार का मतलब अतीत में जो हुआ उसे दोबारा न दोहराना और जरूरी सुधार करना है।

अगस्त में छात्र-नेतृत्व वाले विद्रोह के परिणामस्वरूप, पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना को अपदस्थ कर दिया गया और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता डॉ. यूनुस को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया गया।

रिपोर्ट से पता चलता है कि हसीना के 15 साल के शासन के दौरान मानवाधिकारों का उल्लंघन किया गया, जिसमें विरोधियों की सामूहिक हिरासत और न्यायेतर हत्याएं शामिल थीं।

रिपोर्ट में हसीना सरकार पर अदालतों और सिविल सेवा का राजनीतिकरण करने और सत्ता का दुरुपयोग करके लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने के लिए एकतरफा चुनाव कराने का भी आरोप लगाया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!