spot_img
spot_img
HomeUncategorizedअवैध मिट्टी खनन कर रहे दबंगों ने खनन अधिकारी से की हाथापाई,...

अवैध मिट्टी खनन कर रहे दबंगों ने खनन अधिकारी से की हाथापाई, मुकदमा दर्ज

महराजगंज जनपद के पनियरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सभा अनंतपुर मोथहीं के राजी टोला के पास रोहिन नदी के बंधे के किनारे से मिट्टी खनन की सूचना पर पहुंचे खनन अधिकारी से अवैध खनन कर रहे लोग भिड़ गए। मिट‌्टी से लदी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर आ रहे खनन अधिकारी को खनन करने वालों ने जबरन रोक लिया। उनके साथ हाथापाई की। किसी तरह खनन अधिकारी अपनी जान बचाकर वहां से भागे। इस मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने मिट्टी लदी दो ट्रैक्टर-ट्रालियों को अपने कब्जे में ले लिया है और तीन नामजद व अन्य आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि अनंतपुर मोथहीं के राजी टोला के पास बंधे के किनारे रोहिन नदी के तट के पास अवैध मिट्टी खनन की शिकायत कई दिनों से हो रही थी। अवैध खनन की सूचना पर इसे रोकने के लिए खनन अधिकारी अजित कुमार मौके पर पहुंचे। ट्रैक्टर-ट्रालियों से अवैध खनन होता देख उन्होंने वहां वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया। वाहनों को अग्रिम कार्रवाई के लिए वे थाने पर लाने लगे कि कुछ लोग वहां पहुंचे। खनन अधिकारी को रोककर उनसे हाथापाई शुरू कर दी। गाड़ियों को छोड़ने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोग ट्रैक्टर मय लोडर लेकर वहां से भाग निकले। वहीं इस घटना में जान बचाकर किसी तरह खनन अधिकारी वहां से भागे। जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था।

दबंगई कर गाड़ियों को छोड़ने का बना रहे थे दबाव

खनन अधिकारी अजित कुमार की तहरीर के अनुसार अवैध खनन की सूचना पर वे रोहिन नदी के बंधे के पास पहुंचे। वहां अवैध खनन कर रहीं गाड़ियों को कब्जे में लेकर थाने आ रहे थे कि गांव निवासी तीन लोग कुछ अन्य लोगों के साथ पहुंचे। वहां दबंगई कर गाड़ियों को छोड़ने का दबाव बनाने लगे। मना करने पर गाली-गलौज करते हुए हाथापाई पर उतर गए। कुछ लोग ट्रैक्टर मय लोडर लेकर वहां से निकल गए और वे किसी तरह जान बचाकर भागे।

खनन अधिकारी की तहरीर पर रामकरन यादव, सोनू सिंह, अजीत यादव व अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दो ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लिया गया है। इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!