spot_img
spot_img
HomeUncategorizedरवि को कोर्ट में पेश किया जा रहा है, सुरक्षा कड़ी ब्यवस्था...

रवि को कोर्ट में पेश किया जा रहा है, सुरक्षा कड़ी ब्यवस्था के बीच

नेपाल-भारत सिमा संबाददाता जीत बहादुर चौधरी का रिपोर्ट
20/10/2024

काठमाण्डौ,नेपाल – पोखरा सूर्यदर्शन सहकारी धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किए गए नेशनल इंडिपेंडेंट पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व गृह मंत्री रवि लामिछाने को आज कास्की जिला न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

पोखरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है क्योंकि सहकारी पीड़ित और आरएसवीपी के नेता-कार्यकर्ता आमने-सामने हो सकते हैं ।

कास्की के मुख्य जिला अधिकारी भरतमणि पांडे ने कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान दिया गया है कि आरएसवीपी कार्यकर्ताओं और सहकारी बचतकर्ताओं के आमने-सामने मिलने पर सुरक्षा चुनौतियां न बढ़ें ।

रवि को आज अदालत में पेश किए जाने के बाद विपक्ष और समर्थक दोनों पक्षों ने दबाव बनाने के लिए उन्हें पेश होने के लिए कहा है ।

आरएसवीपी के सभी शीर्ष नेता पोखरा आकर शनिवार से ही प्रदर्शन और दबाव कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे हैं ।

आरएसवीपी के नेताओं ने रवि को कास्की जिला न्यायालय के पास शहीद चौक पर विरोध कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुलाया है, जबकि सहकारी पीड़ितों ने शहीद चौक के पास राष्ट्र बैंक चौक में भाग लेने के लिए सार्वजनिक अपील की है, और उन पर कोई कसर नहीं छोड़ने का दबाव डाला है। जांच और न्याय के लिए ।

माओवादियों के करीबी कार्यकर्ताओं की सहानुभूति शनिवार से आरएसवीपी के विरोध प्रदर्शन में देखी गई, जबकि कांग्रेस और यूएमएल के नेता भी सहकारी पीड़ितों की ओर से सामने आने का आह्वान कर रहे हैं।

शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद उन्हें रातों-रात पोखरा लाया गया, लेकिन अगले दिन शनिवार होने के कारण उन्हें रविवार को कोर्ट खुलने के बाद ही कोर्ट में लाया जाएगा।

कास्की जिला न्यायालय के छह न्यायाधीश शुक्रवार को छुट्टी पर थे. जज कृष्णजंग शाह, जो नेपालगंज में थे, के आनन-फानन में पोखरा आने के तुरंत बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

इससे पहले 22 सितम्बर को आरएसवीपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पोखरा में विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा था कि जैसे ही रवि को गिरफ्तार कर पोखरा लाया जाएगा, गोरखा मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक रवि को गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

रवि की गिरफ्तारी और जांच की मांग को लेकर सहकारिता पीड़ितों ने शहीद चौक स्थित जिला प्रशासन कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!