spot_img
spot_img
Homeप्रदेशसरकारी राशन के दुकान में घटतौली से परेशान है नाथनगर ग्राम सभा...

सरकारी राशन के दुकान में घटतौली से परेशान है नाथनगर ग्राम सभा के लोग जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

संवाददाता शिवानंद त्रिपाठी की रिपोर्ट



चौक/महराजगंज:- महराजगंज जनपद के विकास खण्ड मिठौरा के ग्राम सभा नाथनगर में कोटेदार द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है। जिसमें समस्त ग्राम वासी कार्डधारक अपने हिस्से का राशन प्राप्त करने कोटेदार संतारा देवी पत्नी रामानंद गौतम राशन दुकान के मालिक है। जो प्रशासन के निर्देशानुसार राशन पर्याप्त मात्रा में न मिलने से परेशान है। क्योंकि कुछ ग्रामीण राशन के दुकान से राशन लेने के बाद किसी और कांटे से तौल कराने पर ये पता चल रहा है कि सरकार के द्वारा जितना हमे राशन मिलना चाहिए उस अनुसार से हमें राशन नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि ग्रामीणों के कहना है कि हमें जितना यूनिट राशन दिया जाता है कुल यूनिट में एक से दो किलो राशन हमे कम ही मिलता है। इस संबंध को लेकर ग्रामवासी कार्डधारक ग्राम प्रधान निशार अहमद के पास गए और उनको सूचना दिया गया और कोटेदार के मनमानी हरकत को पूर्ण रूप से अवगत कराया गया। मौके पर उपस्थित समस्त ग्रामवासी को इकट्ठा देखकर ग्राम प्रधान ने कोटेदार संतारा देवी पत्नी रामानंद गौतम को बुलाया और ग्रामीण के लोगो का और कोटेदार का समस्या सुना और सुनकर अनसुना कर दिया।
जबकि कोटेदार संतरा देवी पत्नी रामानंद गौतम का हरकत कई वर्षों से चलता आ रहा है। ना तो इसपर ग्राम प्रधान निशार अहमद ध्यान दे रहे है और ना ही प्रशासन ग्रामीणों को लाख समझाने बुझाने के बाद भी कोटेदार के रवैया में कोई बदलाव नहीं आया है।
कोटेदार संतारा देवी पत्नी रामानंद गौतम का कहना है कि मैं अपने विभागीय उच्च अधिकारियों को कमीशन देता हूँ और कोटेदार द्वारा अभद्र भाषा प्रयोग करते हुए कहा कि हमारा कोई कुछ नहीं कर पाएगा।
जबकि विकास खण्ड मिठौरा खाद्य एवं रसद अधिकारी अतिंद्र कुमार सिंह कोटेदार के हरकत को भली भांति जानते है। इसके बावजूद भी वह कोटेदार के ऊपर शासन के निर्देशानुसार उचित कार्यवाही करने में अस्मर्थ है। क्योंकि कोटेदार से उनको भी तो कमीशन मिलता है। शायद इसलिए इस विभाग के लोग कोटेदार से डर रहे है क्योंकि अगर इनका कोटेदार से बिगड़ जाएगा तो इनके घर का खर्चा नहीं चल पाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!