थोड़ी सी एहतियात बरतने से टल सकती है बड़ी घटना : एसओ

यातायात माह के तहत विद्यालय में किया गोष्ठी
पनियरा ( महराजगंज ) ।
हर व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण होता है , जीवन को सुरक्षित रखना स्वयं की जिम्मेदारी है । थोड़ी सी एहतियात बरतने से बड़ी दुर्घटना से बचा जा सकता है । ये बातें मंगलवार को नगर पंचायत पनियरा में स्थित पनियरा इंटरमीडिएट कालेज मन्नान खान विद्यालय में यातायात माह के तहत छात्र / छात्राओं को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह ने कही ।
उन्होंने कहा कि अधिकांश यह देखा जाता है कि लोग हेलमेट लगाने से हिचकिचाते हैं ऐसे लोग स्वयं के साथ खिलवाड़ करते हैं । वर्तमान समय मे सरकार इस मुद्दे पर बहुत ही गंभीर है । लोगो मे जागरूकता बड़ाने के लिए ही चेकिंग के दौरान हेलमेट न होने पर एक हजार रुपये का जुर्माना काटा जाता है जबकि एक हजार रुपये में ब्रांडेड हेलमेट मिल जाएगा तो क्यो न हेलमेट लगा कर चले जिससे आप किसी जांच के दायरे में भी नही आएंगे और एक्सीडेंट होने पर भी आपको हेड इंजरी नही होगी जिससे आपका जीवन सुरक्षित रहेगा ।
इस दौरान विद्यालय के प्रबंधक आफाक आलम उर्फ सैफ खां ने कहा कि यातायात के नियमो का पालन करके ही गाड़ी चलाना चाहिए । नियमो का पालन करने से आप पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे । इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य आफताब आलम खां , देबीदीन प्रजापति , रामनरायन सिंह , मो सैफ , इमरान , माया वर्मा , बबिता , नुरचश्मी , कांस्टेबल प्रदीप सेंगर , रामदास , सुग्रीव वर्मा आदि लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *