महराजगंज के एजेन्ट ने युवको को बैकाक के जगह पाकिस्तान भेज दिया चौंकाने वाली जालसाजी


रिपोर्टर रतन गुप्ता /महराजगंज 22May 2023

गोरखपुर में महराजगंज के ठगों ने तीन युवकों के साथ चौंकाने वाली जालसाजी कर दी। बैंकॉक भेजने के नाम पर तीनों को मलेशिया के रास्ते पाकिस्तान भेज दिया, जहां उन्हें कुछ लोगों ने बंदी बना लिया।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहां एजेंटों ने गोरखपुर के तीन युवक को अपने जाल में फंसाया। उन्हें विदेश भेजने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी कर दी। इन युवकों को एजेंट बैंकॉक भेजने की बात कह रहे थे लेकिन धोखे से बैंकॉक की जगह मलेशिया भेज दिया। फिर वहां से पानी के रास्ते इन्हें छिपाकर पाकिस्तान भेज दिया। पाकिस्तान पहुंचने के बाद इन युवकों को वहां कुछ लोगों ने बंदी बना लिया और रुपयों की मांग करने लगे।

विदेश भेजने के नाम पर हुई धोखाधड़ी—–
दरअसल गोरखपुर के गुलरिया इलाके के कर्माहा उर्फ क काम्हरिया निवासी तौसीफ अली, मोहम्मद मेराज वह अहमद की एजेंट से मुलाकात हुई, जो महाराजगंज जिले के मिठौरा निवासी हफीजुल्लाह शेर मोहम्मद और हसमुद्दीन ने इन युवकों को विदेश भेजने के नाम पर एक एक युवक से 1 लाख 70 हजार रुपए लिए। फिर तीन युवकों को बैंकॉक भेजने की जगह मलेशिया भेज दिया। फिर वहां से पानी वाले जहाज के अंदर छिपाकर पाकिस्तान भेज दिया गया।
22 दिनों तक बने रहे बंदी
पाकिस्तान पहुंचने के बाद इन युवकों को वहां के एजेंट ने इन्हें बंदी बना लिया। 22 दिनों तक कमरे में बंद कर दिया। फिर कुछ दिनों के बाद एजेंटों ने पैसों की मांग की। किसी तरह जब इन युवकों ने एजेंटों को पैसा दिया, तब जाकर उन लोगों ने पासपोर्ट देकर इन्हें छोड़ दिया। वहीं युवक जब घर पहुंचे तो पुलिस को आपबीती बताई। फिर एसएसपी को पत्र लिखकर घटना की जानकारी दी। एसपी नॉर्थ मनोज अवस्थी ने बताएं गुलहरिया पुलिस ने महाराजगंज जिले के तीनों आरोपियों पर धारा 420,323 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *