गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानों पर बांके से किया था हमला, अहमद मुर्तजा दोषी करार


रिपोर्टर रतन गुप्ता 28 Jan 2023
गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में चार अप्रैल, 2022 में एक शख्‍स घुस आया और ड्यूटी पर तैनात पीएसी जवानों पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। हमले में एक जवान के गले में गहरा जख्‍म हो गया। विशेष अदालत ने अहमद मुर्तजा को दोषी करार दे दिया है।
गोरखनाथ मंदिर में पिछले साल 4 अप्रैल को ड्यूटी पर तैनात पीएसी जवानों पर हमला हुआ था। एनआईए एटीएस कोर्ट ने इस मामले में अहमद मुर्तजा को दोषी करार दिया है। मंदिर में तैनात पीएसी जवानों को धारदार हथियारों से हमला किया गया था। घटना के बाद मुर्तजा को पकड़ लिया गया था। अदालत 30 जनवरी को मुर्तजा को सजा सुनाएगी।

इस हमले में पीएसी जवान अनिल कुमार पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मुर्तजा ने उनके ऊपर बांके से हमला कर दिया था। साथ ही उनका असलहा भी छीनने की कोशिश की थी। अचानक हुए हमले से गोरखनाथ मंदिर में हड़कंप मच गया। मुर्तजा के पास से उर्दू भाषा से लिखी हुई एक किताब भी बरामद हुई थी।
एटीएस ने इस मामले में अहमद मुर्तजा को 25 अप्रैल 2022 को विशेष अदालत में पेश किया था और पुलिस कस्‍टडी लेकर रिमांड भी हासिल की थी। मुर्तजा ने पीएसी जवान अनिल कुमार पासवान का असलहा छीनने का भी प्रयास किया था। उसको बचाने के लिए जब दूसरा जवान आया तो मुर्तजा ने उस पर भी हमले करने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *