नेपाल विमान दुर्घटना में सभी यात्रियों की मौत, 5 भारतीय भी थे सवार, अब तक 68 शव बरामद हुए


रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल 15 Jan 2023
नेपाल विमान दुर्घटना में सभी यात्रियों की मौत की सूचना है। नेपाली अधिकारियों ने बताया है कि अब तक 68 शव बरामद किए जा चुके हैं। चार शवों को ढूंढने का काम जारी है। येति एयरलाइंस के इस विमान में कुल 72 यात्री और चालकदल के लोग सवार थे। यह विमान पोखरा हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नेपाल विमान हादसे में सभी यात्रियों की मौत
घटनास्थल से अब तक 68 शव बरामद किए गए————–
विमान में 72 यात्रियों के साथ 5 भारतीय भी थे सवार——————-

नेपाल के पोखरा में रविवार को हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान पांच भारतीयों समेत 72 लोगों को लेकर जा रहा एक नेपाली यात्री विमान रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक बचाव अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई है। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार यति एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पूर्वाह्न 10:33 बजे उड़ान भरी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
5 भारतीय यात्री भी थे सवार
सीएएएन की समन्वय समिति, खोज एवं बचाव के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक दुर्घटनास्थल से 68 शव बरामद किए जा चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि शवों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि चार और शव बरामद करने के प्रयास जारी हैं। विमान में पांच भारतीय, चार रूसी, दो कोरियाई के अलावा ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, अजेंटीना, इजराइल के एक-एक नागरिक सवार थे।
विमान हादसे में कोई भी जिंदा नहीं बचा
यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि पोखरा में मौसम बिल्कुल ठीक था और विमान का इंजन भी अच्छी स्थिति में था। उन्होंने कहा हम नहीं जानते कि हवाई जहाज को क्या हुआ। वहीं, प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने इस विमान दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच के लिए एक कमेटी का ऐलान किया है।
चीनी कर्ज से बनाया गया था पोखरा एयरपोर्ट
हालांकि, कुछ स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया कि विमान उतरते समय ज्यादा मुड़ गया था, जो दुर्घटना का कारण हो सकता है। यह चीनी कर्ज के तहत बनाया गया एक नया हवाई अड्डा है और अभी दो हफ्ते पहले इसका उद्घाटन किया गया था। हादसे में मरने वाले पांच भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजय जायसवाल के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *