त्यौहार से पूर्व प्रत्येक मोहल्ले में साफ सफाई करा कर वाहनों से कूड़ा निर्धारित स्थानों पर सुव्यवस्थित किया जाए नगर आयुक्त

प्रत्येक वार्ड के सफाई सुपरवाइजर से फोन से सम्पर्क कर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति किया जाए दर्ज

शोभायात्रा के पूरे रूट पर सड़कों का पैच वर्क कराये

गोरखपुर। नगर निगम कार्यालय में नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने बैठक कर त्यौहार से पूर्व प्रत्येक मोहल्ले में साफ सफाई करा कर वाहनों से कूड़ा निर्धारित स्थानों पर सुव्यवस्थित किया जाए किसी भी मोहल्ले में किसी प्रकार कूड़ा करकट दिखाई नहीं देना चाहिए आगामी त्यौहार के दौरान निकलने वाले नरसिंह भगवान की सोभा यात्रा के दौरान प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री सोभा यात्रा में शामिल रहते हैं जुलूस रूट टूटे-फूटे हैं तो उसे दुरुस्त करा कर जंजर बिजली के तारों को दुरुस्त कर लिया जाए संबंधित अधिकारियों को नगर आयुक्त ने निर्देशित किया।
नगर आयुक्त ने त्यौहारों के दृष्टिगत महानगर में साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थायें समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए बैठक में दुर्गेश मिश्रा अपर नगर आयुक्त संजय शुक्ला उप नगर आयुक्त संजय चौहान मुख्य अभियन्ता डा मुकेश रस्तोगी नगर स्वास्थ्य अधिकारी सहायक नगर आयुक्त डा मणिभूषण तिवारी एवं अविनाश प्रताप सिंह तथा नर्वदेश्वर पाण्डेय प्रभारी अधिशासी अभियन्ता को नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने निर्देशित किया कि नगर निगम के समस्त वार्डों में सफाई सुपरवाइजर एवं सफाई कर्मचारियों की शतप्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नगर निगम के नवीन भवन स्थित डेडिकेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल रूम में 10 कर्मचारियों को तैनात कराने हेतु अपर नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया। ये कर्मचारी प्रतिदिन प्रातः 08 बजे से प्रत्येक वार्ड के सफाई सुपरवाइजर से फोन से सम्पर्क कर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति एवं उनके बीट पर सफाई व्यवस्था की स्थिति को चेक करेंगे। नगर स्वास्थ्य अधिकारी समस्त सफाई सुपरवाइजर का नाम एवं मोबाइल नम्बर एवं उनके वार्ड में बने बीट का विस्तृत विवरण कन्ट्रोल रूम में उपलब्ध करायेंगे।नगर स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि कई वार्डों में सफाई सुपरवाइजर निलम्बित चल रहें है एवं कई वार्ड में सफाई सुपरवाइजर की तैनाती नहीं है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निलम्बित चल रहे सफाई सुपरवाइजरों एवं वार्डों में सफाई सुपरवाइजर एवं सफाई कर्मचारियों की रिक्तियों की सूची उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया। होली पर्व के अवसर पर निकलने वाले शोभायात्रा में मुख्यमंत्री जी भी शामिल होंगे।शोभायात्रा के पूरे रूट पर सड़कों का पैच वर्क कराने एवं आवश्यकतानुसार नालियों पर स्लैब रखवाने हेतु मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया। पूरे रूट से छुट्टा पशुओं को हटवाकर कान्हा उपवन में भेजवाने हेतु प्रभारी कान्हा उपवन एन०डी० पाण्डेय को निर्देशित किया गया। आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत नगर निगम कार्यालय स्थित कन्ट्रोल रूम में 24 घंटे एक क्विक रिस्पॉन्स टीम की तैनाती करने के लिए अपर नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया। क्विक रिस्पॉन्स टीम में स्वास्थ्य विभाग जलकल विभाग निर्माण विभाग एवं पथप्रकाश विभाग के अधिकारी / कर्मचारी की तैनाती की जायेगी। त्यौहारों के दौरान कन्ट्रोल रूम में आम जनमानस से प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु क्विक रिस्पॉन्स टीम को मौके पर भेजा जायेगा। महानगर में पहले से बने बस स्टॉप वर्तमान में बहुत ही खराब हालत में है। ऐसे समस्त बस स्टॉप को चिन्हित कर मरम्मत कराने हेतु मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया। मरम्मत के पश्चात नगर निगम द्वारा इन समस्त बस स्टॉप पर डिजिटल मार्केटिंग हेतु विज्ञापन निकाला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *