गोरखपुर मे पत्‍नी समेत जेल में बंद मेडिकल माफिया पर बड़ा ऐक्‍शन, यूपी पुलिस ने जब्‍त की 100 करोड़ की प्रापर्टी


पत्‍नी समेत जेल में बंद मेडिकल माफिया पर बड़ा ऐक्‍शन, यूपी पुलिस ने जब्‍त की 100 करोड़ की प्रापर्टी
यूपी पुलिस ने मेडिकल माफिया और गैंगस्टर एक्ट के आरोपित डा. अभिषेक यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। डाक्‍टर के साथ-साथ उसकी पत्नी और बहन की कुल करीब 100 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।
रिपोर्टर रतन गुप्ता Fri, 04 Nov 2022————— ———————
यूपी पुलिस ने मेडिकल माफिया और गैंगस्टर एक्ट के आरोपित डा. अभिषेक यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार को डाक्‍टर के साथ-साथ उसकी पत्नी और बहन की कुल करीब 100 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया गया। पुलिस और प्रशासन की टीम ने कोतवाली क्षेत्र के दुर्गाबाड़ी रोड पर स्थित राज नर्सिंग होम को कुर्क करते हुए अपना ताला लगा दिया। अलग-अलग स्‍थानों पर स्थित डा.अभिषेक और उससे जुड़े लोगों की कई अन्‍य सम्‍पत्तियों को भी जब्‍त किया गया है।

तिवारीपुर थाना पुलिस की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने आरोपितों की चिन्हित हुई भूमि, भवन, नर्सिंग कालेज व आठ वाहनों को कुर्क करने का आदेश दिया है।अलग-अलग बैंकाें में स्थित आरोपितों के 15 से अधिक बैंक खातों के संचालन पर भी जिलाधिकारी ने रोक लगा दी है। बिना मान्यता के नर्सिंग कालेज में छात्रों का प्रवेश लेकर जालसाजी करने का आरोपित डा. अभिषेक उसकी पत्नी समेत पांच आरोपित इस समय जेल में हैं।

पिपराइच के तुर्रा बाजार स्थित राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज के संचालक डा. अभिषेक यादव ने कूटरचित दस्तावेज कर शासन से मान्यता मिलने की जानकारी देकर नर्सिंग कालेज में छात्र-छात्राओं का प्रवेश ले लिया था।शिकायत पर शासन के संयुक्त सचिव अनिल कुमार सिंह ने आठ जनवरी 2022 को कोतवाली थाने में राज नर्सिंग कालेज के संचालक पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कराया था।जालसाजी की जानकारी होने पर ठगी के शिकार छात्रों के घरवालों ने भी तहरीर दी थी।कालेज पर ताला लगाने के साथ ही अधिकारियों ने आरोपितों के खिलाफ पिपराइच थाने में भी मुकदमा दर्ज कराया।

कोतवाली थाना पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि दुर्गाबाडी निवासी डा. अभिषेक यादव उसकी पत्नी डा. मनीषा यादव, शाहपुर के बशारतपुर में रहने वाली बहन डा. पूनम यादव, अपने साथी शक्तिनगर निवासी डा. सी प्रसाद उर्फ चौथी, बस्ती जिले के लालगंज,खोरिया निवासी शोभितानंद यादव, गुलरिहा थानाक्षेत्र के करमहा निवासी श्यामनरायण मौर्य और मोगलहा निवासी विशाल त्रिपाठी के साथ मिलकर 2015 से यह गिरोह चला रहे हैं। एसएसपी के आदेश पर कोतवाली थाना पुलिस ने 16 सितंबर को आरोपितों के खिलाफ कोतवाली थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी विवेचना तिवारीपुर थाना पुलिस कर रही है।

एसपी सिटी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने लगाया ताला

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई के नेतृत्व में पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने राज नर्सिंग होम पर ताला लगा दिया। इससे पहले नर्सिंग होम में मौजूद चार दाइयों और कुछ सामान को बाहर निकाला गया। टीम ने नर्सिंग होम में जब्ती की सूचना चस्पा करने के साथ ही इसकी घोषणा भी कराई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *