ISIS आतंकियों का बड़ा खुलासा, अयोध्या में राम मंदिर, मुंबई का चाबड़ हाउस और देश के बड़े नेता थे टारगेट

क्राइम मुखबिर से उप संपादक रतन गुप्ता की रिपोर्ट –



क्रामुस – ISIS के गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली बाते सामने आई हैं. आतंकियों ने बताया है कि अयोध्‍या में राम मंदिर, मुंबई का चाबड़ हाउस, देश के कुछ बड़े नेता उनके टारगेट पर थे. पुणे के पास के वेस्टर्न घाट और अहमदाबाद की रेकी कर ली थी. उन्‍हें एक खास दिन पर आतंकी हमला करना था. ISIS के आतंकी मोहम्मद शाहनवाज को दिल्ली, रिजवान को लखनऊ और अरशद को यूपी के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया गया था। ये इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं।

दिल्‍ली में स्‍पेशल सेल के सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि मोहम्मद शाहनवाज के ठिकाने से IED बनाने का सामान, पिस्‍टल और उसके कारतूस, बम बनाने का सामान, कई दस्‍तावेज आदि बरामद हुए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकी 26/11 से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने की साजिश कर रहे थे. आतंकी शाहनवाज को ब्लास्ट करने की ट्रेनिंग देने के निर्देश मिले थे. पुलिस के मुताबिक मायनिंग इंजीनियर शाहनवाज की बीबी स्पेशल सेल की रडार पर है. शाहनवाज की तरह वो भी बहुत ज्यादा कट्टर है. हालांकि ऐसा कहा गया है कि मोहम्मद शाहनवाज की पत्‍नी हिंदू बसंती पटेल है, लेकिन शादी के बाद धर्म परिवर्तन कर उसका नाम मरियम हाे गया. शाहनवाज झारखंड का रहने वाला है।


कई धमाकों में शामिल होने का आरोप-
सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि पिछले महीने ही इन लोगों के खिलाफ इनाम घोषित किया था. इन लोगों पर विभिन्न धमाकों के मामलों में शामिल होने का आरोप है. इसमें मोहम्‍मद शाहनवाज को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया जबकि एक अन्य आरोपी मोहम्मद रिजवान फरार है. आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था और सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मिली है।

ISIS मॉड्यूल के पीछे पाकिस्तान मास्टरमाइंड-
दिल्ली, देहरादून, अलीगढ़, मुरादाबाद, लखनऊ, प्रयागराज में छापेमारी के बाद ISIS मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. इसके पीछे पाकिस्तान मास्टरमाइंड है और गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज ने माल ए घनी मत के तौर पर 6 डकैती को अंजाम दिया था. दरअसल आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए जो अपराध करते हैं; उसे जिहाद की भाषा में माल ए घनी मत कहा जाता है.

कई जगहों पर IED प्लांट कर टारगेट किलिंग की साजिश रची–
शाहनवाज ने कई भीड़भाड़ वाले इलाकों की रैकी की जिसमें मजार और दरगाह, मुम्बई में VIP राजनीतिक और बड़े नेताओं के रूट्स, सूरत, बडोदरा और गांधी नगर और अहमदाबाद में ये IED प्लांट कर टारगेट किलिंग करना चाह रहा था. उसने पश्चिमी राजस्थान के नक्शे की जांच भी की जिससे वहाँ के लोकेशन पर IED टेस्टिंग पॉइंट बना पाए. उसने फैसला किया कि अफगानिस्तान में हिज़रत में जाने से पहले दिल्ली में रहकर IED बनाए ज इसके बाद दिल्ली- राजस्थान और हल्द्वानी में कई जगह IED कई बार टेस्ट किए.
पुणे में पुलिस की गिरफ्त से भाग चुका है शाहनवाज-
मोहम्‍मद शाहनवाज, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद यूनुस खान और मोहम्मद यूनुस मोहम्मद याकूब साकी को पुणे पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था।पुलिस उन्हें तलाशी के लिए पुणे के कोंढवा स्थित उनके ठिकाने पर ले जा रही थी तो शाहनवाज पुलिस वाहन से कूदकर फरार हो गया था. शाहनवाज पुणे से भागकर दिल्ली आकर यहां रह रहा था. पिछले महीने NIA ने पुणे ISIS मॉड्यूल मामले में वांछित शाहनवाज सहित चार आतंकी संदिग्धों की फोटो जारी की थीं. इनकी सूचना देने वाले पर तीन लाख रुपए का इनाम भी रखा था।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *