भाजपा ने दिग्गज मंत्रियों को सौंपी कमान, 17 नगर निगमों में नियुक्त किए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी


रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज
भाजपा ने नगर निगम व नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए दिग्गज मंत्रियों व कद्दावर नेताओं को कमान सौंप दी है। यूपी सरकार के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना को नगर निगम लखनऊ की कमान सौंपी है।

भाजपा ने निकाय चुनाव व नगर निगमों में परचम फहराने के लिए दिग्गज मंत्रियों और कद्दावर नेताओं को कमान सौंपी है। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सभी 17 निगमों में प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं। लखनऊ नगर निगम चुनाव के लिए संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना को प्रभारी और पूर्व मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

वाराणसी नगर निगम चुनाव के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रभारी एवं राज्यमंत्री गिरिश चंद्र यादव को सह प्रभारी और आगरा के लिए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को प्रभारी और प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी को सह प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह गोरखपुर में वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अरुण सक्सेना को प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य बाबूराम निषाद को सह प्रभारी, कानपुर नगर निगम में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को प्रभारी एवं पूर्व विधायक सुरेश तिवारी को सह प्रभारी, गाजियाबाद में एमएलसी डॉ. महेंद्र सिंह को प्रभारी और विधायक राजीव गुंबर को सह प्रभारी बनाया गया है। मेरठ में प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह को प्रभारी और राज्यमंत्री केपी मलिक को सह प्रभारी, सहारनपुर में राज्यमंत्री असीम अरुण को प्रभारी एवं विधायक अमित अग्रवाल को सह प्रभारी, मुरादाबाद में विधायक पुरुषोत्तम अग्रवाल को प्रभारी एवं राज्यमंत्री जसवंत सैनी को सह प्रभारी नियुक्त किया ।

मथुरा-वृंदावन नगर निगम चुनाव के लिए पूर्व मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री को प्रभारी एवं विधायक महेश गुप्ता को सह प्रभारी, फिरोजाबाद में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को प्रभारी एवं एमएलसी गोपाल अंजान को सह प्रभारी, अलीगढ़ में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को प्रभारी एवं विधायक राजेश चौधरी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। शाहजहांपुर में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल को प्रभारी एवं विधायक हरीश शाक्य को सह प्रभारी और बरेली नगर निगम में गन्ना विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण को प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। झांसी में महिला एवं बाल कल्याण मंत्री बेबीरानी मौर्य को प्रभारी एवं पूर्व मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी को सह प्रभारी, अयोध्या नगर निगम के लिए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को प्रभारी एवं एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी को सह प्रभारी और प्रयागराज नगर निगम चुनाव के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को प्रभारी एवं राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रवींद्र जायसवाल को सह प्रभारी नियुक्त किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *