नगर निकाय चुनाव को लेकर BJP की बैठक खत्म, जानिए कैसे फाइनल होगें कैंडिडेट


रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगज 11 Dec 2022
भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन के स्तर पर चुनाव की तैयारी की है। आरक्षण और अधिसूचना जारी होने के बाद अलग-अलग स्तर पर स्क्रिनिंग कमेटी बना दी है। चयन प्रक्रिया को पूरा करके पूरी मजबूती के साथ बीजेपी नगर निकाय चुनाव में जाएगी।

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि बैठक में उपचुनाव में हार पर भी मंथन किया———————————-
आगामी निकाय चुनाव को लेकर भी हुआ मंथन
भाजपा प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। रविवार को लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की मौजूदगी में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में निकाय चुनाव में मेयर, नगर पालिका, नगर पंचायत के अध्यक्ष व सभासद के चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही गठबंधन की भूमिका पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनसे बातचीत करके सहमति बनाने का प्रयास करेंगे।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन के स्तर पर चुनाव की तैयारी की है। आरक्षण और अधिसूचना जारी होने के बाद अलग-अलग स्तर पर स्क्रिनिंग कमेटी बना दी है। भूपेंद्र चौधने कहा कि बीजेपी में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया है, उस चयन प्रक्रिया को पूरा करके मजबूती के साथ बीजेपी नगर निकाय चुनाव में जाएगी। इसके साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी मेयर, नगर पालिका, नगर पंचायत के अध्यक्ष और सभी वार्डों में सभासदों के चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी।
नगर निकाय चुनाव में भी क्या होगा गठबंधन?———–
वहीं नगर निकाय चुनाव में सहयोगी दलों की भागीदारी के सवाल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सहयोगी दलों से बातचीत करके उनसे सहमति बनाने का प्रयास करेंगे। वहीं आज हुई बैठक के सम्बंध में उन्होंने कहा कि 5-6 को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी, उस संगठन के विषय को नीचे तक पहुंचाने के लिये उसके फॉलोअप में हमने प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। एक महीने तक बैठकें होनी हैं। इन बैठकों में नगर निकाय चुनाव का भी विषय रहेगा।
हार के कारणों पर चल रहा मंथन- चौधरी
वहीं हाल ही में सम्पन्न हुए मैनपुरी लोकसभा व दो विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को दो सीटों पर मिली हार को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आगमी दिनों होने वाली बैठकों में बहुत बारीकी तरीके से हम लोग समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा जो परिणाम हमारे अनुकूल नहीं आये हैं, उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की रणनीति बनाएंगे। हार की खामियों और कमियों को दूर करके फिर मजबूती के साथ खड़े होंगे। बता दें, मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है वहीं रामपुर सीट बीजेपी के खाते में गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *