रक्तदान महज दान नहीं मानवता की सेवा,एबारत अली अन्सारी

सोशल मीडिया टाइम्स के
सम्पादक एबारत अली अन्सारी अब तक नौवीं बार किया रक्तदान

महराजगंज:-यूपी के महराजगंज जनपद से बडी खबर रक्तदान महज दान नहीं है बल्कि मानवता की सर्वोपरि सेवा है। रक्तदान कर आप जरूरतमंदों की जान बचाते हैं। कोरोना काल में जब हम एकदूसरे से दूर भाग रहे हैं। ऐसे रक्तदान करने वाले सम्मान के पात्र हैं। अगर जगत के कल्याण के काम आ जाए तो मनुष्य का जन्म सफल हो जाता है रक्तदान कर तमाम लोगों को नवजीवन दिया जा सकता है आमजन से भी अपील है कि रक्तदान जैसे महान पुण्य के काम मे स्वयं ही आगे आना चाहिए सबका जीवन महत्वपूर्ण है जीवन है तो सभी आश्रितों, मित्रों, रिस्तेदारों और अपने स्वजनों के लिए आशा की किरण है सारे सपने ढेरो आकांक्षाएं पूरे हो जातें हैं इसलिए रक्तदान करके तमाम लोगों की जीवन रक्षा कर महान ईश्वरीय सहयोग जरूर करना चाहिए।
उक्त बातें हिन्दी दैनिक सोशल मीडिया टाइम्स के सम्पादक एबारत अली अन्सारी एक नीजी चिकित्सालय मे रक्तदान करने के बाद ब्यक्त करते हुए कही।
सम्पादक एबारत अली अन्सारी रक्तदान को संसार का सबसे महानतम पुण्यदायी सत्कर्म बताते हुए कहा कि समाज के कल्याण के लिए रक्तदान जैसा सरल कार्य कोई नही है तमाम अस्पतालों मे गरीब रोगी रक्त के अभाव मे दम तोड देते हैं ऐसे मे किसी के द्वारा दिए गये महज कुछ मिली रक्त की बूंदें जीवन दान दे सकते हैं जरा सोचिए जीवन तो एक दिन समाप्त हो ही जायेगा लेकिन अगर खुले मन से रक्तदान कर दिया जाए जो कितने परिवारों मे खुशियाँ लौट सकती है आपके रक्त की बूंदें तमाम लोगों के रक्त वाहिकाओं मे बहकर आपके मानव जीवन की सफलता को चरितार्थ कर रही होंगी लोग भले मत देखें लेकिन सर्वशक्तिमान अंतर्यामी ईश्वर तो आपको देख रहा है और आपके रुप मे सफल मानव जीवन की अपनी उत्कृष्ट रचना पर भी गर्व कर रहा होगा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *