महराजगंज के फरेन्दा मे युवक का खून.से लथपथ शव उसके घर मे मिला हत्या की आशंका

रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंजFri, 07 Oct 2022

फरेंदा क्षेत्र के ग्राम फरेंदा बुजुर्ग में शुक्रवार को एक युवक का शव खून से लथपथ उसके घर में ही मिला। मकान से कुछ दूरी पर युवक के दो भाई दुकान चलाते थे और वहीं रहते थे। सूचना पर पहुंचे दोनों भाइयों ने मृतक की पहचान अपने भाई जवाहिर के रूप में की। परिजनों से खून से लथपथ शव देख हत्या की आशंका जताई है। वहीं सीओ फरेंदा ने कहा कि मृतक के एक भाई ने तहरीर देकर कहा है कि हो सकता है चोट के कारण उसकी मौत हो गई हो। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फरेंदा बुजुर्ग निवासी जवाहर लाल (33) चार भाइयों में दूसरे नंबर का था। सबसे बड़ा भाई हीरालाल नेपाल में व्यवसाय करता है। मृतक से छोटा कर्मलाल व सबसे छोटा धर्मलाल भइया फरेंदा चौराहे पर निजी मकान में दुकान चलाते हैं और वहीं परिवार के साथ रहते हैं। मृतक जवाहर लाल के भाई कर्मचंद ने बताया कि वह बुरी संगत में पड़ गया था और इसी वजह से उसकी पत्नी पिछले चार साल से तीन बच्चों के साथ अपने मायके सिद्धार्थनगर के ककरहवा में रहती है। उसे एक अलग मकान दे दिया गया था और इसी मकान में वह बकरी, गाय व मुर्गी पालन कर अपना गुजर-बसर करता था। शुक्रवार की सुबह इनकी गाय छुड़ाकर गांव के किसान के खेत में चरने लगी। खेत मालिक गाय को हटा कर जवाहिर के घर बताने आया तो वहां का नजारा देख हतप्रभ रह गया। भागता हुए उन दो भाइयों को घटना की जानकारी दी।

घटना की सूचना पर फरेंदा पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुट गयी। महराजगंज से फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर फिंगर प्रिन्ट का नमूना लिया। शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मौत की जानकारी होने पर मृतक का भाई नेपाल से आ गया और मृतक की पत्नी संगीता तीनों बच्चों साक्षी, मीनाक्षी व दिव्यांशु के साथ पहुंची। परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। मृतक की पत्नी व मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। कोतवाल संजय कुमार मिश्र ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फारेंसिक टीम सबूत जुटा रही है।

मृतक के भाई कर्मलाल ने तहरीर दी है। तहरीर में उसने लिखा है कि हो सकता है चोट लगने से उसकी मौत हो गई हो। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

कोमल मिश्र, सीओ, फरेंदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *