पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर पीड़ित ने दरोगा पर पिटाई करने का लगाया आरोप

कोतवाली कर्नलगंज में तैनात दरोगा अजय कुमार सिंह द्वारा पीड़ित की जमकर पिटाई करने और कोई कार्रवाई ना कर बल्कि फर्जी मुकदमें में जेल जाने की धमकी देने से जुड़ा है मामला

मानवाधिकार आयोग को भी भेजा गया प्रार्थना पत्र,लगाई न्याय की गुहार।

कर्नलगंज, गोण्डा। स्थानीय थाना कोतवाली क्षेत्र में विवादित भूमि पर लगे पेंड को काटे जाने की शिकायत पुलिस से करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। थाने में एक दरोगा ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। जिसके संबंध में कस्बा कर्नलगंज के मोहल्ला सकरौरा पश्चिमी निवासी ननकू उर्फ़ इम्तियाज ने पुलिस अधीक्षक गोण्डा व मानवाधिकार आयोग को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मामला कोतवाली कर्नलगंज के अन्तर्गत कस्बा कर्नलगंज कै मोहल्ला सकरौरा पश्चिमी से जुड़ा है, यहाँ के निवासी ननकू उर्फ़ इम्तियाज ने पुलिस अधीक्षक गोण्डा व मानवाधिकार आयोग को प्रार्थना पत्र भेजकर कहा है कि मोहल्ले के कुछ लोगों से उसका जमीनी विवाद चल रहा है, जिसमें उच्च न्यायालय में मामला विचाराधीन है और स्थगन आदेश पारित है। उसके बावजूद भी लोग उसकी भूमि में लगे वृक्ष को काटने लगे। मना करने पर अमादा फ़ौजदारी हो गए। बीते गुरुवार को इसकी शिकायत डायल 112 पुलिस पर की गई, पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्ष को कोतवाली ले गई। आरोप है कि वृक्ष काटने वालों के विरुद्ध कोई कार्रवाई न करके कोतवाली कर्नलगंज के दरोगा अजय कुमार सिंह ने उल्टे उसी की जमकर पिटाई कर दी और धमकी दिया कि कहीं भी जाओ कोई कार्रवाई नहीं होगी, बल्कि फर्जी मुकदमें में जेल अवश्य जाओगे। पीड़ित ने बताया कि उक्त दरोगा दो वर्षों से लगातार उसे परेशान करते चले आ रहे हैं। इस संबंध में वार्ता करने हेतु क्षेत्राधिकारी से उनके सीयूजी नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *