किशोरी की मौत का मामला: आरोपी मकान मालिक की गिरफ्तारी की मांग के लिए निकाला कैंडल मार्च——

रिपोर्टर डा राज कुमार मिश्र
31 दिसंबर 2022

गोरखपुर जिले के गोरखनाथ इलाके में किशोरी की मौत के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तारी न होने से नाराज स्थानीय लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। आरोप है कि पुलिस ने हत्या व दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपी मकान मालिक को जेल नहीं भेजा गया। परिवार वालों के साथ निकले लोग घर से इंदिरा बाल बिहार पहुंचे और फिर मृतका को श्रद्धांजलि दी।

उधर, पुलिस का कहना है कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है। जांच के आधार पर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। श्रद्धांजलि देने के दौरान लोगों ने न्याय पाने के नारे भी लगाए।

मार्च में शामिल लोगों का कहना है कि शासन और प्रशासन एक बच्ची को न्याय नहीं दिला पा रही है। बेटी की मौत के बाद जिस तरह उसके परिवार के साथ पुलिस ने बदसलूकी की, उन पर भी कोई कार्रवाई तक नहीं की गई। इससे पुलिस अफसरों की मंशा साफ जाहिर है कि मामले में लीपापोती की जा रही है।

लोगों ने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब वह विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। इसके लिए अगर उन्हें सड़कों पर उतरकर आंदोलन भी करना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे।

पुलिस की जांच में अब तक यह आया सामनेपुलिस की जांच में अब तक यह सामने आया है कि किशोरी ने अपने मोबाइल फोन से एक वीडियो बनाया था। मोबाइल फोन उसका भाई भी इस्तेमाल करता था। मोबाइल खराब होने भाई उसे बनने के लिए बलदेव प्लाजा में दिया था। दुकानदान ने वीडियो अपने मोबाइल में ले लिया और फिर उसे किशोरी के पड़ोसी युवक को दे दिया। इसी वीडियो को दिखाकर युवक ब्लैकमेल करता था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इसमें मकान मालिक की क्या भूमिका हैं।

गोरखनाथ इलाके में किराये पर रहने वाली किशोरी का 25 दिसंबर को फंदे से लटकता शव मिला था। 26 दिसंबर की सुबह गांव से घर पहुंचे छात्रा के परिवार वालों ने मकान मालिक पर दुष्कर्म कर हत्या का आरोप लगाया। उनका यह भी आरोप है कि कुछ आसपास के लोग भी आरोपी के साथ मिले हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मकान मालिक व अज्ञात लोगों पर दुष्कर्म व हत्या की धारा में केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *