बृजमनगंज के घोंघी नाले में कूदे युवक का मिला शव, पांच के खिलाफ केस

बृजमनगंज क्षेत्र के घोंघी नाला में कूदे 40 वर्षीय युवक तेज प्रताप चौधरी का शव 40 घंटे के बाद घटना से सौ मीटर दूर शुक्रवार की सुबह पानी में उतराता मिल गया

रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगजFri, 14 Oct 2022

बृजमनगंज क्षेत्र के घोंघी नाला में कूदे 40 वर्षीय युवक तेज प्रताप चौधरी का शव 40 घंटे के बाद घटना से सौ मीटर दूर शुक्रवार की सुबह पानी में उतराता हुआ मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में युवक की पत्नी की तहरीर पर पांच आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, धमकी देने आदि की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्षेत्र के ग्राम सभा करमहा के छोटकी टोला मनैहिया निवासी बुधवार की रात में घर से साइकिल लेकर निकला। गांव से दो किमी दूर घोंघी नाला के किनारे साइकिल खड़ी की। मोबाइल भी रख दिया। इसके बाद वह नाला में कूद गया। लोगों ने घटना की सूचना परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे। रात में ही ढूंढने का अभियान शुरू हो गया। रात में फरेंदा एसडीएम व सीओ भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस कर्मी गोताखोरों के माध्यम से भी तलाश करा रहे थे। गुरुवार को डीएम सत्येन्द्र कुमार व एसपी डॉ. कौस्तुभ भी मौके पर पहुंचे थे। शुक्रवार को शव मिलने के बाद पुलिस कर्मियों ने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सूदखोरों से परेशान था तेज प्रताप, सुसाइड नोट हुआ था वायरल

घोंघी नाला में कूदने के बाद तेज प्रताप का एक सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। सुसाइड नोट के मुताबिक वह क्षेत्र के कुछ लोगों से ब्याज पर 40 हजार रुपया लिया था। इसके बदले वह साल भर में 96 हजार रुपया लौटा दिया था। उसके बाद भी पैसा चुकता करने के लिए उसके उपर दबाव बनाय जा रहा था। उसे धमकी व गाली दी जा रही थी। बताया जा रहा है कि सूदखोरों से परेशान होकर ही तेज प्रताप बुधवार की रात में आत्म हत्या के लिए घोंघी नाला में कूद गया। चालीस घंटे बाद शुक्रवार की सुबह उसकी लाश पानी में उतराती हुई मिली। सुसाइड नोट वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था। पत्र में एक व्यापारी संगठन के सदस्य का भी नाम था। मामले को गंभीरता से लेते हुए व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों ने आरोपित सदस्य को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया था।

मृतक तेज प्रताप चौधरी की पत्नी अंजलि की तहरीर पर पांच आरोपितों के खिलाफ धारा 306, 504, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

अजीत प्रताप सिंह, एसओ-बृजमनगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *