आवास मनरेगा शिक्षा एवं स्वास्थ्य बिभाग के कार्यो में लापरवाही छम्य नहीं — सी डी ओ



महराजगंज जनपद के पनियराब्लॉक सभागार में जिले के मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने शुक्रवार को सभी ब्लाक कर्मचारियों व जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर विकास से संबंधित सभी बिंदुओं पर मौजूद विभाग के लोगो को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
विकास अधिकारी गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि बेसिक शिक्षा में कुछ कमियां है जिसके बावत सभी एबीएसए को सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया है।
कुछ ब्लाकों के कार्यों में सुधार को लेकर जरूरी निर्देश देकर शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने के साथ त्वरित विकास कार्य समय पर पुरा हो।
आवास, मनरेगा, शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग आदि के बारे में समीक्षा बैठक की गई।
सीडीओ ने कहा कि आवास के लिए लाभार्थियों की आई प्रथम किस्त प्राप्त हो गई है। जल्द कार्य पूर्णकर सत्यापन करा कर द्वितीय किश्त का भेजने का कार्य करें। वही समीक्षा बैठक के दौरान सभी कर्मचारियों को सख्त चेतावनी भी दी उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बक्शा नही जाएगा। सरकार के मंशा के अनुरूप कार्य करे ताकि धरातल पर विकास दिखे। समीक्षा बैठक के बाद मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत रजौड़ा पंजुम में स्थित मान सरोवर का निरीक्षण किया फिर उसके बाद कुआचाप में समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों को देखा।
बैठक में डीडीओ राकेश कुमार सिंह, एसडीएम सदर, डीपीआरओ यावर अब्बास, बीडीओ पनियरा सुशांत सिंह सहित अन्य ब्लाकों के बीडीओ, सीडीपीओ,एडीओ पंचायत, एडीओ आईएसबी, सचिव आनंद पाण्डेय, ऋषिराज पटेल, अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *