बारिश खत्म होने तक कही भी खुदाई का कार्य न कराया जाय नगर आयुक्त

गोरखपुर।आज नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल द्वारा ग्रीन सिटी में त्वरित आर्थिक विकास योजना के अंतर्गत नगर निगम द्वारा बनवाये जा रहे नाला एवम सम्पवेल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय सहायक अभियंता श्री शैलेष कुमार, अवर अभियंता श्री राजकुमार एवम सम्बंधित ठेकेदार आदि उपस्थित थे।
नगर आयुक्त द्वारा ग्रीन सिटी में नालों के निरीक्षण में पाया गया कि कई जगह नाले टेढ़े-मेढ़े बने हैं, नालों का एलाइनमेंट सही नही बनाया गया है। जिसपर नगर आयुक्त द्वारा ठेकेदार को सख्त चेतावनी देते हुए निर्देशित किया कि नालों का एलाइनमेंट ठीक कराएं।
ग्रीन सिटी में कई जगह घरों के सामने नाला तो बन गया है किंतु नाले पर स्लैब नही होने से लोगों को घरों में आने जाने में दिक्कत हो रही है। नगर आयुक्त द्वारा इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सहायक अभियंता को निर्देशित किया गया कि घरों के सामने नाले पर स्लैब की कास्टिंग करवाएं।
ग्रीन सिटी में जगह जगह सड़क किनारे बिजली का पोल होने के कारण वहां पर नाले का निर्माण नही कराया गया है। नगर आयुक्त द्वारा सहायक अभियंता को निर्देशित किया गया कि बिजली विभाग से सम्पर्क कर बिजली के पोल्स की शिफ्टिंग का कार्य पूर्ण कराएं, जिससे बचे हुए स्थानों पर नालों का निर्माण पूर्ण कराया जा सके।
सहायक अभियंता द्वारा बताया गया कि ग्रीन सिटी में बन रहे सम्पवेल में पम्प लगवाए जा चुके है एवम बिजली के कनेक्शन का कार्य चल रहा है। नगर आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि बिजली के कनेक्शन मिलने तक सम्पवेल चलाने हेतु ठेकेदार से ही डी0जी0 सेट की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।
ग्रीन सिटी में ठेकेदार ने कई जगह नाले के निर्माण हेतु खुदाई करा दी है, किन्तु बारिश के कारण अब वहां कीचड़ हो गया है, जिससे वहाँ के लोगों को आवागमन में बहुत असुविधा हो रही है। नगर आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि बारिश खत्म होने तक कही भी खुदाई का कार्य न कराया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *