शहर-शहर छापे, नेपाल बॉर्डर तक सर्च ऑपरेशन… क्या कोर्ट में सरेंडर करेगा असद अहमद


रिपोर्टर रतन गुप्ता 1 Mar 2023

उमेश पाल मर्डर केस में अब शिकंजा असद अहमद पर कस रहा है। असद इस मामले में मुख्य आरोपी है। असद का चेहरा हत्याकांड के दौरान सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद से वह जांच एजेंसी की रेडार पर है।

उमेश पाल मर्डर केस में मुख्य आरोपी असद अहमद की तलाश में शहर- शहर छापे मारे जा रहे हैं। लखनऊ स्थित अतीक अहमद के आवास पर रात छापा मारा गया। वहां से दो लग्जरी एसयूवी मर्सिडीज और लैंड क्रूजर को जप्त किया गया है। वहीं, प्रयागराज, कौशांबी और मिर्जापुर में छापेमारी जारी है। इसके अलावा प्रयागराज कमिश्नरेट और एसटीएफ की टीम असद के संबंधियों के ठिकानों को भी खंगाल रही है। असद के बाहर भागने की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाई गई है। वहीं, नेपाल सीमा पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इन तमाम घटनाओं के बीच असद अहमद के कोर्ट में सरेंडर करने की बात भी सामने आ रही है।

यूपी पुलिस की कार्रवाई के बीच दावा किया जा रहा है कि असद अहमद कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। असद प्रयागराज या कौशांबी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। दरअसल, इसके पीछे की वजह एनकाउंटर का डर बताया जा रहा है। योगी सरकार ने प्रयागराज हत्याकांड को काफी गंभीरता से ले रही है। इस मामले की जांच के क्रम में सीसीटीवी फुटेज में असद अहमद को देखा गया। उमेश पाल उनके पिता अतीक अहमद और अन्य के खिलाफ चल रहे राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह थे। इस मामले में उनकी गवाही के बाद सीबीआई की कार्रवाई तेज हुई थी। उनकी हत्या के बाद अब सरकार की कार्रवाई तेज हो गई है। अपराधियों पर कार्रवाई को देखते हुए असद को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है।
उमेश पाल हत्याकांड के मामले में सरकार की ओर से कार्रवाई शुरू हो गई है। आरोपियों के प्रयागराज में ठहरने वाले स्थान जफर अहमद के घर पर बुलडोजर एक्शन चला है। दावा किया जा रहा है कि यहां पर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन रहती थीं। उनके बेटे असद और अन्य आरोपियों के ठहरने के भी दावे किए जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई में घर को तोड़ने का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। बुलडोजर एक्शन के दौरान जफर अहमद के घर से बसपा के पोस्टर और विदेशी हथियार भी बरामद किए गए हैं। इस कार्रवाई ने अपराधियों को साफ संदेश दे दिया है कि सरकार किसी को छोड़ने वाली नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *