महराजगंज के बृजमनगंज के कंप्यूटर ऑपरेटर ने फर्जी रसीद देकर हड़प लिए छात्रों की फीस के 23 लाख

क्राइम मुखबिर से उप संपादक रतन गुप्ता की रिपोर्ट

ऑलमाइटी डिग्री काॅलेज, बृजमनगंज के कंप्यूटर ऑपरेटर ने चार साल में फर्जीवाड़ा कर बच्चों की फीस के 23 लाख रुपए गबन कर लिए। मामले की जानकारी के बाद कॉलेज प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ऑलमाइटी डिग्री कालेज बृजमनगंज की प्रबंधक नाजमा खातून ने बताया कि करीब एक महीने पहले कुछ छात्रों की फीस रसीद की जांच के दौरान रसीद के गड़बड़ होने का शक हुआ। उसकी जांच कराई गई तो बड़ा मामला सामने आया। पता चला कि इसके पीछे कॉलेज में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर लेहरा बाजार के फुलमनहा टोला निवासी जितेन्द्र कुमार पटवा का हाथ है। वह विद्यार्थियाें को फर्जी रसीद देकर फीस की रकम हड़प रहा है। उसने एडमिन से धोखा देकर पासवर्ड प्राप्त कर लिया और उसका दुरुपयोग करते हुए छात्र छात्राओं की ओर से जमा शुल्क में हेरा फेरी करता। यह फर्जीवाड़ा करीब चार साल से चल रहा है, जिसमें सत्र 2020-21 में उसने 87,800 रुपये, सत्र 2021-22 में 4,34,300 रुपये, सत्र 2022-23 में 7,34,949 रुपए और सत्र 2023-24 में 10,76,210 रुपये का गबन किया।

प्रबंधक के अनुसार, जब जितेन्द्र को उसका गड़बड़ी बताते हुए कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई तो वह अपने भाई के साथ विद्यालय पर आया और चार लाख रुपये वापस कर माफी मांगने लगा। शेष रकम अदा करने के लिए एक माह का समय मांगा। लेकिन समय बीत जाने पर भी पैसा वापस नहीं कर रहा है और पैसा हड़प कर जाना चाहता है। प्रबंधक ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। एसपी के आदेश पर बृजमनगंज पुलिस ने आरोपी कम्प्यूटर आपरेटर जितेन्द्र कुमार पटवा के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। बृजमनगंज थानाध्यक्ष श्यामसुंदर तिवारी ने कहा कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *