महराजगंज के डीएम और एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण

क्राइम मुखबिर से उप संपादक रतन गुप्ता की रिपोर्ट

महराजगंज। सोमवार को जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पुरुष, महिला व अल्पवयस्क बंदी बैरक, जेल अस्पताल आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। अधिकारियों ने जेल व्यवस्था और साफ-सफाई पर प्रसन्नता व्यक्त की।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विदेशी व अन्य बंदियों से मुलाकात उनका हालचाल लिया। उन्होंने बंदियों की समस्याएं भी सुनीं। विदेशी बंदियों ने न्यायालय में समुचित पैरवी न हो पाने की बात कही। जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को नियमानुसार उनके अधिवक्ताओं से मुलाकात करवाकर उनके मामलों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करवाने के निर्देश दिए। साथ ही गरीब बंदियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से समन्वय करते हुए निशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बंदियों से जेल प्रशासन की ओर से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और जेल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जेल अस्पताल का भी निरीक्षण किया। जेल अस्पताल में कुल 11 बंदी भर्ती हैं। उन्होंने बंदियों की नियमित जांच के निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यक होने पर ही बंदियों को अस्पताल वार्ड में रखें। इस दौरान जेल अधीक्षक प्रभात सिंह मौजूद रहे।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *