डी एम ने सी एच सी का किया औचक निरीक्षण अनुपस्थिति चिकित्सको को नोटिस जारी करने का दिया निर्देश

महराजगंज, 30 मई 2023, जिलाधिकारी श्री सत्येंद्र कुमार ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसवां का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यस्थाओं की जाँच की।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी महोदय ने ओ.टी., सामान्य वार्ड, लेबर रूम, फार्मेसी सहित विभिन्न कक्षों व परिसर का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी महोदय ने सीएचसी के सामने मौजूद गढ्ढे में मिट्टी भराव हेतु अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने खराब पड़े विद्युत बल्बों को तत्काल बदलवाने हेतु कड़ा निर्देश दिया। लेबर रूम के बाहर बेड लगे होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी महोदय ने लेबर रूम के बाहर की जगह को खाली व साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया और मौजूद बेड को अन्य वार्डों में स्थान्तरित करने के लिए कहा। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र पर सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए भी निर्देशित किया। फार्मेसी के व्यवस्थित न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी महोदय ने निर्धारित मानक के अनुसार फार्मेसी को व्यवस्थित करने के लिए कहा।
उन्होंने उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट मुकेश गुप्ता, मेडिकल ऑफिसर डॉ मनोज कुशवाहा और डॉ शैलेश पांडेय अनुपस्थित रहे। तीनो को अनुपस्थित करते हुए जिलाधिकारी महोदय ने अनुपस्थिति के संदर्भ में कारण बताओ नोटिस जारी किया। फार्मासिस्ट मुकेश गुप्ता के विगत एक माह से अनुपस्थित होने को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी महोदय ने सीएमओ को उचित विभागीय कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान एमओआईसी डॉ ईश्वर चंद विद्यासागर व ईओ सिसवां उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *