यूपी नये साल पर शराब पीकर चलाई गाड़ी या क‍िया हुड़दंग तो जाएंगे जेल, प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी ने दिए निर्देश


रिपोर्टर रतन गुप्ता Sat, 31 Dec 2022
नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाना और नशे में हुड़दंग करने वालों पर यूपी पुल‍िस की नजर रहेगी। कोई भी गलती आपका नया साल खराब कर सकती है और आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है। प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी ने अधिकारियों को कई निर्देश द‍िए हैं।

प्रदेश सरकार ने नए वर्ष के जश्न को देखते हुए कड़े सुरक्षा के प्रबंध किए हैं। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद व डीजीपी डीएस चौहान ने नए वर्ष का जश्न शालीनता से मनाने के निर्देश दिए हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों व हुड़दंगियों पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा है। कहा कि लड़कियों व महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं नहीं घटनी चाहिए।

हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई
प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जोनल अपर पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस आयुक्त, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक एवं एसएसपी के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि नववर्ष के दृष्टिगत व्यापक पुलिस प्रबंध किए जाएं। शराब व अन्य मादक पदार्थों का सेवन कर हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। भीड़-भाड़ वाले स्थानों को चिह्नित कर भीड़ प्रबंधन की एडवांस प्लानिंग की जाए। किसी भी प्रकार अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए

शराब पीकर चलाई गाड़ी तो खैर नहीं
डीजीपी ने कहा कि पूर्व से ही यातायात व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाए ताकि जाम लगने की नौबत न आए। यातायात प्रबंधन के संबंध में यातायात नियंत्रण कार्य योजना तैयार कर अपर पुलिस महानिदेशक, यातायात मुख्यालय को उपलब्ध करा दी जाए। कोहरे को देखते हुए प्रभावी यातायात व्यवस्था के संचालन के लिए रिकवरी वैन (क्रेन) को तैयार रखा जाए। दुर्घटना से बचाव के लिए दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच ब्रेथ एनेलाइजर के माध्यम से कराई जाए। जो व्यक्ति शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए मिलें उनके खिलाफ कड़ी कारईवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *