देशभर में 70 लाख से ज्यादा छात्रों की पढ़ाई आज से बंद रहेगी ।

भारत-नेपाल सीमा संवाददाता जीत बहादुर चौधरी की रिप‍ोर्ट-

काठमाण्डौ, नेपाल शिक्षकों के विरोध के चलते आज से देशभर के 70 लाख से ज्यादा छात्रों की पढ़ाई बंद हो जाएगी। स्कूली शिक्षा विधेयक के विरोध में शिक्षकों के काठमाण्डौ आने से छात्रों की शिक्षा प्रभावित होने वाली है ।
नेपाल टीचर्स फेडरेशन के नेतृत्व में देशभर से शिक्षक और कर्मचारी विरोध प्रदर्शन के लिए काठमाण्डौ आए हैं. कल संविधान दिवस के मौके पर सरकार ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. देशभर के पब्लिक स्कूल आज से अनिश्चितकाल के लिए बंद होने जा रहे हैं।
नेपाल टीचर्स फेडरेशन के महासचिव लक्ष्मी किशोर सुबेदी ने कहा कि शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के लिए काठमाण्डौ आने से पूरे स्कूल का पठन-पाठन बाधित होगा ।
उनके मुताबिक आंदोलन के कारण पढ़ाई बंद होने के बाद सार्वजनिक छुट्टी पर पढ़ाने की व्यवस्था की गयी है. जितने कार्य दिवस बंद हैं। उस दिन अापलोग पढ़ाओगे. महासचिव सुबेदी ने कहा, पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान स्कूल पूरी तरह से बंद रहेगा।
उन्होंने कहा कि सरकार की वजह से उन्हें काठमाण्डौ आकर प्रदर्शन करना पड़ा और वह छात्रों की पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं लाएंगे. कल विरोध प्रदर्शन के पहले दिन करीब 70,000 शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया. महासचिव सुबेदी के मुताबिक आज यह संख्या और भी बढ़ेगी।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *