घोसी उपचुनाव में 8वें राउंड के बाद भी सपा प्रत्याशी की बढ़त बरकरार, 6885 वोटों से आगे———————————

घोसी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में छठे राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह बीजेपी के दारा सिंह चौहान से 7185 मतों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी की तरफ से कहा जा रहा है कि अभी जो EVM खुले हैं, उसमें सपा के वोट हैं. आगे की गिनती में पार्टी बढ़त बना लेगी.



उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह आठ बजे से जारी है. सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती हुई. आठवें राउंड के बाद समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह बीजेपी के दारा सिंह चौहान से 6885 वोटों से आगे चल रहे हैं. दारा सिंह चौहान को 22145 वोट तो सुधाकर सिंह को 29030 वोट हासिल हुए हैं. 455 EVM मशीनों से करीब 32 चरण में मतगणना होनी है. वैसे तो मुकाबला बीजेपी के दारा सिंह चौहान और समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह के बीच है, लेकिन प्रतिष्ठा NDA और INDIA गठबंधन की दांव पर लगी है. लोकसभा चुनाव से पहले बने INDIA गठबंधन की सियासी पकड़ का भी नतीजा माना जा रहा है. घोसी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. कहा जा रहा है कि दोपहर 2 बजे तक नतीजा आ जाएगा. बता दें कि 5 सितंबर को हुए उपचुनाव में 50.30 फ़ीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. यह पिछली बार के आम चुनाव की तुलना में करीब 6 फ़ीसदी कम है. यही वजह है कि कोई भी इस बात का कयास नहीं लगा पा रहा है कि घोसी में कमल खिलेगा या फिर साइकिल दौड़ेगी. हालांकि घोसी उपचुनाव के लिए दोनों ही गठबंधन की तरफ से पूरी ताकत झोंकी गई है. गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में गए दारा सिंह चौहान ने पिछले दिनों अपनी विधानसभा सदस्य्ता से इस्तीफा दे दिया था. जिसकी वजह से यह उपचुनाव हुआ. इस बार दारा सिंह चौहान ने बीजेपी से ताल ठोकी है. इस उपचुनाव में कई मुद्दों के साथ स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा भी छाया रहा.

8वें राउंड में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह 6885 वोटो से आगे—–

घोसी उपचुनाव में आठवें राउंड की गिनती के बाद भी समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह की बढ़त जारी है, हालांकि धीरे-धीरे उनकी बढ़त कम हो रही है. आठवें राउंड के बाद सुधाकर सिंह को 29030 तो दारा सिंह चौहान को 22145 वोट मिले हैं.

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *