सोनौली इंडो-नेपाल बॉर्डर पर लाखों का विदेशी सिगरेट बरामद तस्करी के जरिए भेजा जा रहा था नेपाल, कार में बनाई थी कैविटी; चालक गिरफ्तार


रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली/

भारत नेपाल के सोनौली बार्डर पर आज कस्टम अधिकारियों को एक बड़ी सफलता मिली है। सीमा पर कस्टम अधिकारियों ने तस्करी बड़ी मात्रा में विदेशी सिगरेट बरामद किया है। तस्कर कार की सीट में कैविटी बनाकर सिगरेट की खेप छिपाकर रखा था।

बताते चलें कि आज लैंड कस्टम कार्यालय के बैरियर पर कस्टम अधीक्षक एस के पटेल, अरविंद कुमार श्रीवास्तव,निरीक्षक रामशरण गुप्ता और हेड कांस्टेबल चन्द्रशेखर तिवारी नेपाल जाने और नेपाल से भारत आने वाले वाहनों की जांच में लगे थे। तभी डीएल 8 सीपी 5744 स्वीफ्ट डिजायर कार बड़ी तेजी से नेपाल की तरफ जाते दिखाई दी। जब उसे रोककर तलाशी ली गयी तो कार चालक के सीट के पीछे एक अलग से बनाई गई कैविटी से भारी मात्रा में लंदन और कोरिया निर्मित सिगरेट बरामद हुआ।

सिगरेट छिपाकर दिल्ली से नेपाल ले जाया जा रहा था
अधिकारियों ने कार समेत चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है। कार चालक ने अपना नाम हामिद अली बताया है। वह कार में तस्करी का सिगरेट छिपाकर दिल्ली से नेपाल जा रहा था। कार सहित बरामद सिगरेट की कीमत करीब 8 लाख रूपये बताई गयी है। जिसे कस्टम ऐक्ट के तहत सीज कर दिया गया है।

चालक से पूछताछ जारी
इस संबंध में डीसी कस्टम रमाकांत त्रिपाठी ने बताया कि कस्टम अधिकारियों और जवानों की चौकसी का ही परिणाम ही है। जिससे आज यह बड़ी सफलता मिली है। चालक से पूछताछ जारी है। इसकी पूरी कुंडली खंगाली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *