महराजगंज के पकड़ी मे पिता का धौंस दिखाकर लकड़ी कटवाता था फाॅरेस्टर का बेटा, 50 बोटा बरामद

क्राइम मुखबिर से उप संपादक रतन गुप्ता की रिपोर्ट

महराजगंज। वन क्षेत्र से लकड़ियों की कटान थमने का नाम नहीं ले रही है। वन विभाग के एक फारेस्टर के बेटे का कारनामा जानकर वन विभाग के अधिकारी सन्न गए। फारेस्टर का बेटा किराए पर कमरा लेकर उसमें कीमती लकड़ियों को रखकर मौका मिलने पर महंगे दाम पर बेचता था। टीम ने छापा डाला तो उसके कारनामे की पोल खुल गई। जांच-पड़ताल के बाद इस प्रकरण में कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार सोमवार को पकड़ी वन क्षेत्राधिकारी अनुराग आनंद को मुखबिर ने बताया कि पकड़ी कस्बे में एक मकान में जंगल से कीमती लकड़ी चीरकर रखी है। सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची तो कमरे में 50 से अधिक चीरी हुई लकड़ियां रखी हुई थीं। उसे बरामद कर रेंज परिसर में लाया गया। फारेस्टर का बेटा अपने पिता की धौंस दिखाकर जंगल से लकडियों को कटवा लेता था। उसे कोई रोकता टोकता नहीं था। उसकी बढ़ती हरकतों के बारे में वन विभाग के अधिकारी अनजान रहे। फारेस्टर का बेटा होटल भी संचालित करता है। बीते दिनों में पकड़ी क्षेत्र में एक वन माफिया भी पकड़ा गया था। उसे गिरफ्तार जेल भेजा जा चुका है। सोमवार को हुई कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस प्रकरण की जांच की जा रही है। पहले यह जांच होगी की किस आरा मशीन से लकड़ी का चिरान हुआ है। उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वन क्षेत्र में कटान रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *