बुटवल में एक ग्रामीण की घर में पिटाई के वीडियो में 60 साल के पिता की मौत हो गई ।

भारत-नेपाल सीमा संवाददाता जीत बहादुर चौधरी की रिप‍ोर्ट –


08/10/2023

क्रामुस – काठमाण्डौ,नेपाल. बुटवल में सामूहिक पिटाई से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि बुटवल 13 के 60 वर्षीय यमप्रसाद नेपाल की मौत हो गयी. पुलिस के मुताबिक, पिटाई से वह घायल हो गया और इलाज के दौरान बुटवल के एडमुनसिटी अस्पताल में उसकी मौत हो गई ।

क्षेत्र पुलिस कार्यालय, बुटवल के प्रमुख डीएसपी दान बहादुर थापा ने कहा कि आगे की जांच जारी है और दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पड़ोसियों ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा एक लड़की के साथ रिश्ते का मामला सुलझाने के लिए जब मृतक के बेटे को बुलाया गया तो वह नहीं गया और स्थानीय प्रदीप पांडे के नेतृत्व में लोगों ने नेपाल पर हमला कर दिया ।

बताया जाता है कि पिता पर हमले के बाद भगाने गये नेपाल के 2 बेटे भी घायल हो गये.डीएसपी थापा ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी मिली है कि गांव के युवकों के एक समूह ने घर में जाकर हमला कर दिया ।

समझा जाता है कि जिस मृतक पर हमला किया गया, वह दीपेशराज नेपाल के पिता हैं, जो सीपीएन-यूएमएल के करीबी युवा संघ के जिला सदस्य और अनेरास्वाबिउ बुटवाल उप-महानगरीय समिति के उपाध्यक्ष हैं। हमले में परिवार के सदस्य घायल हो गए। उनके दो बेटे दिवस और दीपेश नेपाल घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक घरेलू विवाद के हिंसक रूप लेने के बाद यमप्रसाद की मौत हो गई. हमले के बाद जब उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया तो डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । हालांकि पुलिस ने मारपीट के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन उनके नाम उजागर नहीं किए गए हैं. उन्होंने बताया कि इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है ।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *