कुशीनगर मे खाने में कीड़े मिलने पर बच्चों ने किया हंगामा, स्कूल में की जमकर तोड़फोड़, कई घंटों तक चला ड्रामा


रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज12 Nov 2022
कुशीनगर जिले में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित आश्रम पद्धति के विद्यालय में एक बड़ी लापरवाही सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है बच्चों को दिए जाने वाले भोजन में कीड़े मिलने से बच्चों ने हंगामा खड़ा कर दिया है। जिसके बाद मौके पर पुलिस बल और समाज कल्याण अधिकारी पहुंच कर मामले को शांत कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बेहद हैरान कर देने का मामला सामने आया है। जिले में स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय में बच्चों के खाने में कीड़े मिलने से बच्चे हंगामा मारने लगे साथ ही विद्यालय में तोड़फोड़ भी करने लगे। मामला संज्ञान में आने के बाद मौके पर तुरंत कुबेरस्थान थाना प्रभारी और समाज कल्याण अधिकारी पहुंचे इसके बाद मामले को शांत कराया गया।

मामला कुशीनगर जिले के लक्ष्मीपुर में स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय का है, जहां शुक्रवार के दिन देर रात को भोजन के दौरान खाने में के मिलने से हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद विद्यालय मौजूद कर्मचारियों ने मामला उजागर ना हो इसको लेकर समझाने बुझाने में लग गए लेकिन खाने में कीड़े देख बच्चे परेशान हो गए। स्कूल कर्मचारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने लगे और विद्यालय में भी तोड़फोड़ भी की।
स्थानीय थाने को सूचना मिलने के बाद मौके पर कुबेरस्थान थाना प्रभारी और समाज कल्याण अधिकारी पहुंचे जहां धरना दे रहे बच्चों को समझाने बुझाने लगे, लेकिन बच्चे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़े रहे।
बच्चों की जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़
आश्रम पद्धति विद्यालय के खाने में कीड़े मिलने से हड़कंप मच गया है। कीड़े मिलने से बच्चों ने प्रशासन और विद्यालय के कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी लगाई और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए। वहीं विद्यालय के बच्चों का कहना है कि हम लोगों को शुद्ध खाना नहीं मिलता है जिसकी वजह से कई बार हम लोगो ने आवाज भी उठाया हैं।

छात्रों का कहना है कि अब तो हद हो गई है खाने में कीड़े भी मिलने लगे हैं यह कतई बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। बच्चों को उग्र होते देख विद्यालय के कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचना दिया। जिसके बाद मौके पर पुलिस बल और समाज कल्याण अधिकारी पहुंचे। जहां काफी समझाने बुझाने के बाद बच्चों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए धरने को समाप्त कराया गया।

समाज कल्याण अधिकारी ने जांच कर कार्रवाई करने की कही बात
वही इस मामले में समाज कल्याण अधिकारी कहां की खाने में कीड़े मिले है ये बात सही है पर ऊपर से टपकने यानी कि ऊपर से खाने में कीड़े गिरे है जिस संस्था को बच्चों को भोजन उपलब्ध करवाने की ज़िमेदारी दी गई,उस पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।लेकिन बच्चों का कहना है कि आये दिन भोजन में कीड़े मिलते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *