निचलौल तहसील मे पेंशन दिलाने के बहाने 90 साल की बुजुर्ग महिला से करा लिया जमीन का बैनामा, चार महीनों से अधिकारियों की काट रही है चक्कर

महाराजगंज में पति-पत्नी ने एक बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी करके जमीन बैनामा करा लिया। जब 90 साल की बुजुर्ग को इस बात का पता चला तो उसने थाने में शिकायत की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज Wed, 28 Sep 2022—————————————
महाराजगंज में एक बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी करके जमीन बैनामा करवाने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग महिला न गांव के ही एक महिला और पति पर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए डीएम से न्याय की गुहार लगाई है।

ये घटना जिले के चौका थाना क्षेत्र के टीकर गांव की है। पीड़िता के बेटे दुखहरन ने डीएम को जमीन हड़पने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया। दुखहरन ने बताया कि उसकी मां कैलाशी देवी की उम्र 90 साल हैं। उन्हें बुढ़ापे के कारण आंखों से कम दिखाई देता है इसके अलावा कानों से सुनाई भी नहीं देता है। गांव के ही एक दंपत्ति ने मां को बहला-फुसलाकर वृद्धा पेंशन बनवाने का झांसा दिया।

बेटे ने बताया कि वृद्धा पेंशन के लिए उन्होंने निचलौल तहसील ले गए और दलालों की मदद से मां के हिस्से की चार डिसमिल जमीन अपने नाम बैनामा करा लिया। जब मां बुजुर्ग महिला को अपने साथ हुए धोखाधड़ी का पता चला तो उसने इसकी शिकायत स्थानीय थाने में की। जब वहां कोई सुनवाई नहीं हुई तो महिला ने तहसील और जिले के अधिकारियों के सामने अपनी परेशानी बताई लेकिन उसे अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *