यूपी में फिर ‘सर तन से जुदा’, मंदिर के सामने जुलूस में लगाए नारे और मुंह ताकती रही पुलिस, वायरल वीडियो पर FIR

क्राइम मुखबिर से उप संपादक रतन गुप्ता की रिपोर्ट –

UP बदायूं के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के अंतर्गत मुस्लिम समुदाय द्वारा जुलूस निकाला जा रहा था. जुलूस जब एक मंदिर के सामने पहुंचा तो जुलूस में मौजूद भीड़ ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगने लगे

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के शेखूपुर कस्बे में जुलूस ए मोहम्मदी के दौरान भीड़ द्वारा ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाए गए. जुलूस के दौरान गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा का वीडियो वायरल हुआ है. एक मंदिर के सामने भीड़ द्वारा जब नारे लगाए जा रहे थे, तब मौके पर पुलिस मौजूद थी और वीडियो भी बना रही थी, लेकिन आश्चर्य की बात यह रही कि पुलिस ने मुकदमा तब दर्ज किया जब यह वीडियो वायरल हो गए और मीडिया ने पुलिस के आला अधिकारियों से इस मामले में जानकारी मांगी. इस मामले में पुलिस ने पांच नामाजी सहित 50 से ज्यादा लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।

बदायूं के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा शेखुपुर में वारा वफात पर मुस्लिम समुदाय द्वारा जुलूस निकाला जा रहा था. जुलूस जब एक मंदिर के सामने पहुंचा तो जुलूस में मौजूद भीड़ ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगने लगो. मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी वीडियो भी बना रहे थे, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि पुलिस के पास आपत्तिजनक/भड़काऊ नारे लगाने की वीडियो होने के बाद भी तत्काल मुकदमा दर्ज नहीं किया गया. जब यह वीडियो वायरल हुआ और मीडिया ने पुलिस के आला अधिकारियों से जानकारी की तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

बदायूं के सिटी एसपी अमित किशोर श्रीवास्तव का कहना है सिविल लाइन थाना क्षेत्र की शेखूपुर चौकी क्षेत्र के गांव शेखुपुर में कल बारा वफात जुलूस के दौरान कुछ ऐसे नारे लगाए गए. इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और इस संबंध में वहां मौजूद चौकी इंचार्ज द्वारा फिर दर्ज कराई है. जल्दी वीडियो को देखकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *