युवाओं में आपदा प्रबंधन के प्रति रुचि प्रशंसनीय है करेंगे पूरा सहयोग- टॉम वाइट

युवाओं को आपदा न्यूनीकरण हेतु सही दिशा दे रहा है प्राधिकरण -जकारी एडम

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

यूनिसेफ टीम ने नगर निगम परिसर में स्थापित इंटीग्रेटेड ट्रैफिक कंट्रोल मैनेजमेंट सेंटर का निरीक्षण किया और किस प्रकार किसी भी आपदा काल के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा ग्रीन कॉरिडोर उपलब्ध कराए जाता है जिससे कि आपदा प्रभावित स्थल पर समय से राहत एवं बचाव टीम पहुंच सके, के संबंध में विस्तृत विवरण प्राप्त किया। कंट्रोल रूम द्वारा किए जा रहे कार्यों का अवलोकन कर टीम की प्रशंसा की।कंट्रोल रूम के माध्यम से लू से बचाव विषय पर जागरूकता संदेश का प्रसारण किया गया।
यूनिसेफ टीम ने नगर आयुक्त से मुलाकात की और आश्वस्त किया की स्वच्छता को लेकर किए जा रहे कार्यों में वे आपदा प्राधिकरण के माध्यम से सहयोग प्रदान करेंगे।
यूनिसेफ टीम में एनेक्सी भवन सभागार में “ग्राम आपदा प्रबंधन एवं जलवायु संरक्षण योजना निर्माण” से जुड़े 84 युवा स्वयंसेवकों/आपदा मित्र/आपदा सखी, गोरखपुर विश्वविद्यालय के अध्ययन के छात्र-छात्राएं एवं संबंधित विभागों के कार्यालय अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में युवाओं से वार्ता करते हुए उनकी अपेक्षाओं तथा प्राधिकरण से प्राप्त प्रशिक्षण के संबंध में चर्चा की। युवाओं को लगातार प्रशिक्षण प्रदान करने तथा उनकी क्षमता संवर्धन में सहयोग प्रदान करने का आश्वासन यूनिसेफ टीम द्वारा प्रदान किया गया। युवाओं को प्रशंसा पत्र सहित योजना निर्माण में सक्रिय रुप से कार्य करने के लिए रु० 1000/- प्रोत्साहन राशि के रूप में वितरित किया। श्री राजेश कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व)/ प्रभारी अधिकारी (आपदा) ने टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया।
यूनिसेफ टीम ने जिलाधिकारी से भेंट कर जनपद में आपदा प्रबंधन हेतु किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और प्राधिकरण द्वारा संयुक्त रूप से किए जा रहे कार्यों में निरंतर सहयोग प्रदान करने हेतु आश्वस्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *