ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने फरियादियों की सुनी समस्या

क्राइम मुखबिर से डॉ. योगेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट –



क्रामुस- गोरखपुर। सदर तहसील दिवस में जॉइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर कुमार सौरभ की अध्यक्षता में तहसील दिवस समारोह आयोजित किया गया एसडीएम सदर ने फरियादियों की समस्या को प्राप्त शिकायत का गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिया एसडीएम सदर ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों एवं समस्याओं को सुना व उनका गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को इस निर्देश के साथ उपलब्ध कराया गया कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करा दिया जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्यतः राजस्व, पुलिस, गन्ना, समाज कल्याण, उद्यान, दिव्यांगजन सशक्तीकरण, विद्युत, आपूर्ति आदि विभागों से संबंधित प्रकरण प्राप्त हुए।
तहसील समाधान दिवस के दौरान एसडीएम कुमार सौरभ ने कहा कि जनसामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर प्रभावी समाधान किया जाना सरकार की प्राथमिकता है। जॉइंट मजिस्ट्रेट कुमार सौरभ ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से विधि सम्मत तरीके से करना सुनिश्चित करें।
जो प्रकरण मौके पर निस्तारित होने वाले है उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण मौके पर ही सुनिश्चित कराया जाए और जिन प्रकरणों में फील्ड विजिट की आवश्यकता है उनका निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अंदर सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वालों और निस्तारण में शिथिलता बरतने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एसडीएम ने निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच कर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करायें, यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण में लापरवाही बरती गयी है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता से बेहतर व्यवहार करें एवं उन्हें पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण हेतु संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान जॉइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर सौरभ कुमार सदर तहसीलदार विकास कुमार सिंह तहसीलदार न्यायिक विकास कुमार नायब तहसीलदार प्रमोद श्रीवास्तव नायब तहसीलदार अरविंद नाथ पांडे नायब तहसीलदार देवेंद्र यादव नायब तहसीलदार विजय यादव नायब तहसीलदार आकांक्षा पासवान सहित जिला स्तरीय अधिकारी गण मौजूद रहे।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *