एक हफ्ते बाद निकलेगा मानसून, आज कहां है बारिश की संभावना?


भारत-नेपाल सीमा संवाददाता जीत बहादुर चौधरी की रिप‍ोर्ट –


क्रामुस – काठमाण्डौ,नेपाल 15 अश्विन। इस साल का मॉनसून करीब एक हफ्ते बाद नेपाल से विदा होने वाला है. मानसून पूर्वानुमान प्रभाग के अनुसार, इस वर्ष मानसून के विदा होने की औसत तारीख 2 अक्टूबर यानी 15 अश्विन है।
जल एवं मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रिलीज की तारीख स्थगित कर दी गई है क्योंकि मानसून आखिरकार फिर से सक्रिय हो गया है। विभाग के मौसम पूर्वानुमान विभाग ने जानकारी दी है कि जैसे-जैसे मॉनसून की वापसी के दिन करीब आ रहे हैं, शनिवार रात से देशभर में बदलाव शुरू हो गया है ।


आज कहां है बारिश की संभावना?
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को देशभर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कोशी, मधेस, बागमती, गंडकी और लुंबिनी राज्यों के कुछ स्थानों पर और शेष राज्यों के कुछ स्थानों पर गरज/बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। कोशी, मधेस और लुंबिनी प्रांतों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है ।
मंगलवार को कोशी, मधेस, बागमती, गंडकी और लुंबिनी प्रांतों में सामान्य बारिश होगी और बाकी प्रांतों में आंशिक बारिश होगी. कोशी, मधेस, बागमती, गंडकी और लुंबिनी प्रांतों में कुछ स्थानों पर और शेष प्रांतों में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मधेस, गंडकी और लुंबिनी प्रांतों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है ।

क्राइम मुखबिर
अपराध की तह तक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *