नेपाल के काठमान्डू.से दिल्ली जा रही.एयर इंडिया की फ्लाइट का टायर फटा, काठमांडू से दिल्ली जाने वाली उड़ान निरस्त

रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल Dec 10 2022

नेपाल मे एक बड़ा विमान हादसा होते-होते टल गया। इस बार मामला नेपाल की राजधानी काठमांडू का है। यहां पर शुक्रवार शामको नई दिल्ली जाने वाली फ्लाइट का टायर उड़ान भरने से पहले फट गया। इसके बाद एहतियात बरतते हुए उड़ान निरस्त कर दी गई। एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है। अधिकारी के अनुसार, इस विमान में भारतीय ,विदेशी नेपाली कुल 173 लोग सवार थे।

अधिकारी ने मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया है कि विमान स्थानीय समय के मुताबिक, शाम साढ़े चार बजे काठमांडू के त्रिभुन हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिए टेक ऑफ करने वाला था। एयर इंडिया के एक ड्यूटी ऑफिसर ने विमान क्रमांक एआई 216 के रवाना होने से पहले उसका टायर फटने की पुष्टि की है।

अधिकारी ने बताया है कि, विमान में 164 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य मौजूद थे। उन्होंने बताया कि टायर फटने के बाद एयरबस 320 विमान को रनवे से हटाकर पार्किंग क्षेत्र में ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि जरूरी मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद एयर इंडिया की यह उड़ान शनिवार को पुन: निर्धारित की जाएगी। अधिकारी ने बताया है कि, यदि टेक ऑफ करने के बाद टायर फटा होता तो बड़ा हादसा हो सकता है। सारे यात्री कल शाम एयरपोर्ट एरिया के प्रतिक्षालय मे रुके हुये.है ।दिल्ली से इन्डियन एयर लाईन के कर्मचारी आज टायर लेकर पहुच चुके उमिद किया जा रहा.है आज शनिवार को काठमान्डू.से दिल्ली जाये गी । भारतीयो की संख्या सबसे अधिक.है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *