हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती र•अ• के 811 सालाना उर्स के मौके पर नक्को शाह अली बाबा के मज़ार पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चादर पेश किया।

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

महान सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती र•अ• के 811 सालाना उर्स-ए-पाक के मौके पर नक्को शाह अली बाबा के मज़ार पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ज़ानिब से चादर पेश की गयी और मुल्क़ में अमन, चैन, ख़ुशहाली व सदभावना के लिए दुआ की गयी l इस पाक मौक़े पर महानगर पूर्व सचिव आफ़ताब अहमद के नेतृत्व में सालाना उर्स पाक के मौके पर हर साल की तरह इस साल भी कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज का जीवन हम सबके लिए प्रेरणादायक है। वह तमामवलियों के वली हैं। तभी तो उनको हिदल वाली का खिताब दिया गया है। अल्लाह के जो वली होते हैं उनके दरबार से कोई खाली नहीं जाता। ख्वाजा गरीब नवाज ने जिस तरीके से अल्लाह और रसूल के फरमान पर अपनी जिदगी गुजारी, हम और आप को चाहिए कि उनके बताए गए रास्ते पर चलें। गरीब नवाज ने समाज के कमजोर गरीब और बेसहारा लोगों की खिदमत करने एक दूसरे के साथ आपसी भाईचारा कायम रखने, मुल्क की बहबूदी और परवर दिगार की इबादत करने पर जोर दिया।आज के दौर में जब मजहब के नाम पर समाज को कमजोर करने की कोशिशें की जा रही है, तब ख्वाजा गरीब नवाज का कोमी यकजहती का पैगाम और भी ज्यादा मोजू हो जाता है l इस मुबारक़ मौक़े पर अपने वक्तब्य में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मेयर प्रत्याशी राहुल गुप्ता जी ने कहा कि सूफी, संतो ने हम सबको मिल जुल कर रहने और परस्पर एक दूसरे के धर्म का सम्मान करने की सीख दी है। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की शिक्षाओं पर चल कर हम मुल्क़ में अमन चैन व ख़ुशहाली क़ायम कर क़ामयाबी मिलेगी और विशेषकर विभिन्न धर्मों के बीच आपसे समन्वय और भाईचारा परवान चढ़ेगा।

इस मौके पर विनोद यादव, इम्तियाज़ अहमद, राजन गुप्ता, इ.विजय यादव, अभिजीत शुक्ला, शुभम यादव, संदीप पाण्डेय, राजेश कुमार, सोहराब अली,आफताब अहमद, प्रतीक कुमार, मोहम्मद हसन, इरफान उल्लाह, इमामुद्दीन अहमद, अनूप यादव, आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *