किरदार ऐसा निभाएं कि पर्दा गिरने के बाद भी तालियां बजती रहें

गोरखपुर। नागरिक सुरक्षा गोरखनाथ प्रखंड की ओर से कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित मासिक बैठक में चीफ वार्डन डा. संजीव गुलाटी, डिप्टी चीफ वार्डेन डा.शरद श्रीवास्तव, सहायक उप नियंत्रक नीरज श्रीवास्तव, डिविजनल वार्डेन विकास जालान एवं घटना नियंत्रण अधिकारी अतुल मित्तल को माल्यार्पण एवं अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर चीफ़ वार्डन डा. संजीव गुलाटी ने कहा कि जाड़ा, गर्मी, बरसात एवं विषम परिस्थितियों में निस्वार्थ भाव से ड्यूटी करने वाले सभी वार्डनों को मै हृदय से बधाई देता हूं जिनके कठिन परिश्रम को माननीय मुख्यमंत्री ने भी सराहा और इसी की देन है कि माननीय मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 75 जनपदों में नागरिक सुरक्षा सेवा शुरु की जाने की घोषणा की है। उप नियंत्रक सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि जीवन में हम हर ऋण तो उतार देते हैं लेकिन समाज और राष्ट्र के ऋण को उतारने का सबसे अच्छा माध्यम नागरिक सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी होटल माल्स में आपदा से बचाव का अभ्यास एवं ब्लैक आउट एवं हवाई हमले से बचाव पर भव्य प्रदर्शन कराए जाने की भी योजना है। डिप्टी चीफ वार्डन डा. शरद श्रीवास्तव ने कहा जिंदगी में किरदार ऐसा निभाएं कि पर्दा गिरने के बाद भी तालियां बजती रहें। किरदार निभाने के लिए नागरिक सुरक्षा से बेहतर कोई प्लेटफार्म नहीं है।
सहायक उप नियंत्रक वेद प्रकाश यादव ने कहा कि शासन की निर्देश पर आगामी दिनों में नागरिक सुरक्षा के वार्डन गो संरक्षण एवं समर्थन के दिशा मे भी सक्रिय रूप से कार्य करेंगे, इसकी कार्य योजना बनाई जा रही है।
बैठक को सहायक उप नियंत्रक नीरज श्रीवास्तव, रेकी अधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव, डिविजनल वार्डन नैय्यर आलम सिद्दीकी, डिप्टी डिविजनल वार्डन मनौव्वर सुल्ताना, ने भी संबोधित किया। बैठक का संचालन करते हुए डिविजनल वार्डन राजेश चौधरी ने कहा कि प्रत्येक पोस्ट में नियमित मासिक बैठक का आयोजन होना चाहिए, उन्होंने होलिका दहन एवं होली के दिन वार्डन ड्यूटी, भारतीय प्रशिक्षण एवं नवीनीकरण, गो वंश संवर्धन एवं संरक्षण आदि विषयों पर भी चर्चा किया। डिप्टी डिविजनल वार्डन डा. उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने आए हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।
बैठक में स्टाफ ऑफीसर आशुतोष द्विवेदी, डॉ विजय श्रीवास्तव, घटना नियंत्रण अधिकारी वृंदावन शर्मा, शैलेश सिंह, पोस्ट वार्डन आरक्षित डा. अमरनाथ जायसवाल, पोस्ट वार्डन सुभाष मणि त्रिपाठी, अरुण शर्मा, संजय चौधरी, मनीष सिंहा, डिप्टी पोस्ट वार्डन शाहनवाज खान, अभिषेक कुमार, राम प्रताप, खूशबू, गौरी, समेत अनेक वार्डन उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *