यूपी में हर जिले और जोन स्तर पर होगा ‘जनता दर्शन’, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश


रतन गुप्ता उप संपादक 17/6/2024
उत्तर प्रदेश में लोकसभा के बाद एक बार फिर से जनता दर्शन शुरू किया गया है. जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है. इसी कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार गोरखपुर में जनता दरबार लगाया था. इस दौरान उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में रविवार सुबह जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात कर फरियादियों की समस्याएं सुनीं. उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. अब जनता दर्शन को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं.

जनता दर्शन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये कि हर जिला रेंज और जोन स्तर पर जनता दर्शन तत्काल शुरू हो. हर जिला, रेंज, जोन स्तर पर ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम कौन सा अधिकारी, किस दिन कहां जनसुनवाई करेगा इसके बारे में जनता को बताएं. जनता दर्शन से पहले आम लोगों तक जनसुनवाई की सूचना पहुंचाऐं जिससे कि लोग अपनी समस्या लेकर जनता दर्शन में आ सकें और उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अधिकारीगण जनसमस्याओं का समय से निस्तारण करें. कॉमन मैन की संतुष्टि ही आपके काम का मानक है. आम आदमी का विश्वास जीतें. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता प्रभावी रहने की वजह से मार्च महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनोपयोगी जनता दर्शन कार्यक्रम रुक गया था. जिसे चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर शुरू किया गया है.

इसकी शुरुआत बीते दिनों लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास से हुई. शनिवार को गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रात्रि प्रवास के बाद रविवार सुबह जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *