प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत मिला लाभ,बैंक ने दिया चेक

बड़ौदा यूपी बैंक उनवल के शाखा प्रबंधक के सहयोग से दिवंगत के भाई को बीमित राशि प्रदान की गई

खजनी तहसील अंतर्गत नगर पंचायत उनवल के टेकवार चैराहे पर स्थित बड़ौदा यूपी बैंक शाखा कस्बा संग्रामपुर उनवल के शाखा प्रबंधक के सहयोग से दिवंगत के भाई धर्मेंद्र को दो लाख की विमित राशि प्रदान की गई।
बता दे कि मृतक वार्ड नंबर 7 निवासी राहुल उम्र 24 वर्ष पुत्र स्व. रामहित,निवासी उनवल जो विद्युत सविदा कर्मी के रूप में कार्यरत था 24 अप्रैल 2022 को शट डाउन लेकर विद्युत पोल ठीक कर रहा था।अचानक पोल पर बिजली का करेंट आ जाने से बुरी तरह घायल हो गया था इलाज के दौरान उसकी 24 मई,2022 को मृत्यु हो गई थी।उसका खाता बड़ौदा यूपी बैंक शाखा कस्बा संग्रामपुर उनवल की शाखा में था और उसके खाते में प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत 12 रुपये की सबसे कम प्रीमियम पर बीमा हुआ था। बैंक के प्रयाश से मृतक के नॉमिनी उसके भाई को मैनेजर के द्वारा प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के तहत 2 लाख चेक दिया।
अभिषेक बर्नवाल बड़ौदा यूपी बैंक के
शाखा प्रबंधक ने बताया की प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के तहत मृतक के भाई को 2 लाख का चेक दिया गया है,
स्थानीय लोगों ने बताया कि राहुल की मौत के बाद उसका परिवार पूरी तरह से टूट गया था उस मृतक का घर आर्थिक तंगी ने पूरी तरह जकड़ लिया था निश्चय माननिय प्रधानमंत्री बीमा योजना तहत 2 लाख रुपया ,इस टूटे हुए परिवार के लिए संजीवनी का कार्य करेगी जिसकी चारो ओर चर्चा है और लोग प्रधानमंत्री को दुवा दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *