दिवाली में बड़े शहरों के साथ लोकल मार्गों पर भी चलेगी रोडवेज बसें

रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज

दीवाली का त्योहार करीब है। ऐसे में इस साल भी इस त्योहार को भुनाने के लिए परिवहन निगम कोई कोर कसर नहीं छोड़ना है। परिवहन निगम के बड़े अधिकारियों के निर्देश पर महराजगंज डिपो ने दीवाली त्योहार को देखते हुए यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए पूरी तरह से कमर कस लिया है। ऐसे में दीवाली में बड़े शहरों के साथ लोकल मार्गों पर भी परिवहन निगम की बसें चलेगी। लोगों को अब पूरे अक्तूबर महीने में आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं झेलनी पड़ेगी।

महराजगंज डिपो की बेड़े में इस समय 52 बसें है। जिसमें आठ बसें अनुबंधित हैं। इन बसों को चलाने के लिए परिवहन निगम के जरिए स्थाई के साथ संविदा पर भी चालकों और परिचालकों को नियुक्त किया गया है। डिपो में चालकों और संसाधनों की कमी के चलने से लोकल यात्री काफी परेशान रहते हैं। जिले के कई मार्गों पर आज भी रोडवेज की बस नहीं चल रही है। पर परिवहन निगम के अधिकारियों के निर्देश पर महराजगंज डिपो के जिम्मेदारों ने दीवाली और छठ में अधिक कमाई के लालच में बड़े शहरों के साथ लोकल यात्रियों की समस्याओं को काफी हद तक दूर कर दिया है।

डिपो ने आगामी दोनों त्योहारों को देखते हुए लखनऊ, वाराणसी, कानपुर आदि बड़े शहरों के अलावा फरेंदा, पनियरा, मुजुरी, घुघली, सिसवा, झनझनपुर, फुर्सतपुर आदि मार्गों पर हर आंधे घंटे पर रोडवेज बस चलाने की रणनीति बनाई है। पूरे त्योहार में रोडवेज यात्रियों को नगर के बस अड्डे के सामने खड़े होकर बहुत अधिक समस तक बस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

बोले एआरएम

आगामी दीवाली और छठ में रोडवेज यात्रियों को आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। पूरे अक्तूबर महीने में यात्रियों को नगर के बस अड्डे पर खड़े होकर बहुत अधिक समय तक बस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परिवहन निगम ने यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

  • नंद किशोर चौधरी-एआरएम, महाराजगंज डिपो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *